राजस्थान

rajasthan

जैसलमेर में तीसरे चरण का कोरोना वैक्सीनेशन जोरों पर, जिला कलेक्टर मोदी ने लगवाई दूसरी डोज

By

Published : Mar 4, 2021, 1:46 PM IST

जैसलमेर में कोविड वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के तहत वरिष्ठ नागरिकों के साथ ही फ्रंटलाइन वर्कर्स और उपनिवेशन अधिकारी को दूसरा डोज लगवाया जा रहा है. इस बीच जैसलमेर जिला कलेक्टर आशीष मोदी, यूआईटी सचिव अनुराग भार्गव, उपखण्ड अधिकारियों सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड वैक्शीनेशन के दूसरे डोज का टीका लगवाया.

Jaisalmer news, corona vaccination
जैसलमेर में तीसरे चरण का कोरोना वैक्सीनेशन जोरों पर

जैसलमेर.देश और प्रदेश में 1 मार्च से तीसरे चरण का वैक्शीनेशन शुरू हो गया है, जिसमें 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु के गंभीर रोगियों का टीकाकरण किया जा रहा है. वहीं जैसलमेर जिले में तीसरे चरण के दौरान वरिष्ठ नागरिकों के साथ ही फ्रंटलाइन वर्कर्स और उपनिवेशन अधिकारी, जिन्हें पहला डोज लगवाया जा चुका है, उनको दूसरा डोज लगवाया जा रहा है. जैसलमेर जिला कलेक्टर आशीष मोदी, यूआईटी सचिव अनुराग भार्गव, उपखण्ड अधिकारियों सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहिर चिकित्सालय के माॅडल वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड वैक्शीनेशन के दूसरे डोज का टीका लगवाया.

जैसलमेर में तीसरे चरण का कोरोना वैक्सीनेशन जोरों पर

इस दौरान जिला कलक्टर आशीष मोदी ने बताया कि कोरोना टीकाकरण में दो डोज लगावाए जाते हैं. इसके तहत उन्होनें यह दूसरा डोज लगवाया है. उन्होनें कहा कि तीसरे चरण का टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग पूर्णतः सतर्क है. जिला कलेक्टर मोदी ने कहा कि अब तक जिले में जो भी टीकाकरण हुआ है, उनमें से किसी में भी कोई दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें-राजसमंद पहुंचे गुलाबचंद कटारिया, बहनोई के निधन पर जताया शोक

उन्होनें कहा कि वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है और सभी जिलेवासियों से अपील कि है कि जब भी उनकी बारी आए तब टीका जरूर लगवाए और कोरोना को समाज, देश से बाहर निकालने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं. जिला कलेक्टर मोदी ने कहा कि तीसरे चरण के दौरान दुर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में वरिष्ठ नगारिकों को ग्राम स्तरीय निगरानी समिति के जरिए टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है. साथ ही जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के कई कार्मिक भी लगातार ग्रामीण इलाकों में जाकर उन्हें मोटिवेट कर रहे हैं, ताकि जिले में अधिक से अधिक कोरोना वैक्सीनेशन किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details