राजस्थान

rajasthan

जैसलमेरः कोरोना वायरस के चलते शिक्षकों ने की छुट्टी की मांग

By

Published : Mar 20, 2020, 7:44 PM IST

जैसलमेर में कोरोना वायरस के चलते सभी सरकारी कर्मचारियों को फ्री कर दिया गया है. लेकिन शिक्षा महकमे के लिए अभीतक इस तरह के कोई आदेश नहीं आए हैं. ऐसे में प्रदेश के शिक्षकों में रोष व्याप्त है.

jaisalmer news, coronavirus news, कोरोनावायरस समाचार , कोरोनावायरस अपडेट, जैसलमेर में कोरोनावायरस , पंचायती राज कर्मचारी संघ,  rajasthan news
शिक्षकों ने की छूट की मांग

जैसलमेर.दुनियाभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के भय के बीच केन्द्र और प्रदेश सरकारों द्वारा अधिकांश सरकारी विभागों के कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की घोषणा की है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी कर्मचारियों को फ्री कर दिया गया है. लेकिन प्रदेश के शिक्षा महकमे के लिए अभीतक इस तरह के कोई आदेश नहीं आए हैं. ऐसे में प्रदेश के शिक्षकों में रोष व्याप्त है.

शिक्षकों ने की छूट की मांग

हालांकि सरकार ने सभी स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा की है, लेकिन शिक्षकों के लिए अभी भी स्कूल जाना आवश्यक रखा गया है. राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश मंत्री प्रकाश विश्नोई ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जब स्कूलों में बच्चों को अवकाश पर भेजा गया है, तो ऐसे में शिक्षकों को भी स्कूल आने में छूट प्रदान की जाए.

पढ़ेंःकेसरोली फोर्ट में ठहरें 5 विदेशियों की COVID-19 की जांच, एहतियात बरतने के निर्देश

साथ ही कहा कि जिला मुख्यालय के अलावा कई शिक्षक जो दूर दराज के इलाकों में नौकरी कर रहे हैं, उन्हें बसों के माध्यम से स्कूल जाना पड रहा है. ऐसे में शिक्षकों में भी संक्रमण का खतरा बन सकता है. विश्नोई ने प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से अपील की है कि जबतक बच्चों की स्कूलों की छुट्टियां तब तक अध्यापकों को भी स्कूल से अवकाश प्रदान किया जाये या वर्क ऐट होम की सुविधा दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details