राजस्थान

rajasthan

शिक्षक ने शिक्षा विभाग के निदेशक पर लगाए गंभीर आरोप, सरकार से SOG जांच की मांग

By

Published : Feb 13, 2021, 4:35 PM IST

राजस्थान शिक्षक और पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश मंत्री प्रकाश विश्नोई शिक्षा विभाग के निदेशक पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सरकार से निदेशक को एपीओ करने के साथ ही एसओजी जांच की मांग भी की है.

Rajasthan education department,   Jaisalmer News
शिक्षक ने शिक्षा विभाग के निदेशक पर लगाए गंभीर आरोप

जैसलमेर. जिले में शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षक, राजस्थान शिक्षक और पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश मंत्री प्रकाश विश्नोई ने राजस्थान शिक्षा विभाग के निदेशक पर गंभीर आरोप लगाए हैं. हाल ही में विश्नोई ने निदेशक सौरव स्वामी के खिलाफ सीएम अशोक गहलोत और मंत्रियों को ज्ञापन सौंपा था.

शिक्षक ने शिक्षा विभाग के निदेशक पर लगाए गंभीर आरोप

ज्ञापन में विश्नोई ने निदेशक के खिलाफ प्रदेश के 4 लाख से अधिक शिक्षकों को प्रताड़ित करने सहित अन्य कई गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद निदेशक ने प्रकाश विश्नोई को निलंबित कर दिया था. इस पर उच्च न्यायालय में निलंबित शिक्षक की ओर से दायर रिट पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने शिक्षक के निलंबन पर फिलहाल रोक लगाकर राहत प्रदान की है.

पढ़ें-मोहताजी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और सचिव पर 5 लाख की राशि गबन करने का आरोप, मामला दर्ज

प्रकाश विश्नोई ने बताया कि निदेशक स्वामी का रवैया प्रदेश के शिक्षकों के प्रति ठीक नहीं है. उन्होंने विभाग के निदेशक पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें भी धमकियां दी गई है, जिस पर उन्होंने पुलिस में एक परिवाद भी दर्ज करवाया है.

विश्नोई ने बताया कि निदेशक की ओर से न्यायालय के आदेशों की जांच की जाती है और कई स्थानांतरण मामलों में उच्च न्यायालय की ओर से स्टे लगाने के बाद भी उन शिक्षकों की पेशी बीकानेर बुला कर ली जाती है. प्रदेश मंत्री विश्नोई ने बताया कि यह लड़ाई वो अपने सभी शिक्षक साथियों के लिए लड़ रहे हैं.

उन्होंने प्रदेश सरकार से विधानसभा सत्र के दौरान ही निदेशक को एपीओ करने के साथ ही एसओजी जांच की मांग भी की है. उनका कहना है कि यदि समय रहते जांच नहीं होगी तो प्रदेशभर में शिक्षक संगठनों की ओर से धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details