राजस्थान

rajasthan

सत्तासर सोलर प्लांट में विवाद में निकाला हल, प्रशासन और सोलर कम्पनी प्रशासन के बीच हुई सफल वार्ता

By

Published : Jun 1, 2021, 3:02 PM IST

Updated : Jun 1, 2021, 5:24 PM IST

जैसलमेर में प्रशासन और सत्तासर सोलर प्लांट के बीच चल रहा विवाद वार्ता के बाद समाप्त हो गया. अब सत्तासर सोलर प्लांट पर बॉर्डर होमगार्ड और होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे.

Satsar Solar Company controversy, Jaisalmer news
जैसलमेर प्रशासन सत्तासर सोलर प्लांट विवाद खत्म

पोकरण (जैसलमेर). सत्तासर सोलर प्लांट में चल रहा विवाद दो दिन बाद खत्म हो गया. प्रशासन और सोलर कंपनी के बीच वार्ता सफल हुई. जिसके बाद नए ठेकेदार नहीं लगाएं जाने पर सहमति बन गई है. बॉर्डर होमगार्ड और होमगार्ड सोलर प्लांट में तैनात पर सहमति बन गई.

जैसलमेर प्रशासन सत्तासर सोलर प्लांट विवाद समाप्त

सत्तासर सोलर प्लांट प्रशासन की हठधर्मिता और लापरवाही के चलते कई बार सोलर प्लांटों पर विवाद खड़े हो चुके हैं. इसी तरह सत्तासर सोलर प्लांट में सुरक्षा गार्ड ठेके को लेकर नए ठेकेदार और पुराने ठेकेदार के बीच विवाद शुरू हो गया था, जो दूसरे दिन पुलिस प्रशासन और सोलर प्लांट के अधिकारियों ने बैठक करके विवाद निपटारा किया गया. अब सत्तासर सोलर प्लांट पर बॉर्डर होमगार्ड और होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे.

यह भी पढ़ें.'वसुंधरा जन रसोई पोस्टर' विवाद पर सतीश पूनिया का चुप्पी भरा बयान, अब दी ये नसीहत...

पिछले दो दिनों से पूराने ठेकेदार और नए ठेकेदार के बीच विवाद को लेकर सोलर प्रशासन ने बढ़ते विवाद को देख पुलिस विभाग के उच्चधिकारियों को सूचना दी. जिस पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया था. दूसरे दिन जैसलमेर एएसपी भी सत्तासर सोलर प्लांट पहुंच सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेकर कड़ी सुरक्षा करने के निर्देश दिए. पुलिस को अंदेशा था कि दो ठेकेदारों के बीच कहीं गैंगवार न हो जाएं, जिसको लेकर काफी सजगता बरते हुए भारी संख्या में आरएसी-पुलिस और होमगार्ड के जवान हथियारबंद तैनात कर दिए थे.

यह भी पढ़ें.वसुंधरा जन रसोई के पोस्टर ने लगाया विवादों का तड़का, मदन दिलावर ने दिया बड़ा बयान

जैसलमेर एएसपी विपिन शर्मा और एसडीएम राजेश बिश्नोई ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसके बाद सोलर कंपनी के अधिकारियों के साथ पूरे प्रकरण पर चर्चाएं की गई. नए ठेकेदार के ठेके को हॉल्ट करते हुए बॉर्डर होमगार्ड और होमगार्ड के जवानों को सोलर प्लांट में तैनात करके पर सहमति बनी. बैठक में सीओ मोटाराम चौधरी, तहलीदार बंटी राजपूत, एसएचओ माणकराम बिश्नोई भी मौजूद रहे.

Last Updated : Jun 1, 2021, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details