राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जम्मू-कश्मीर में शहीद राजेंद्र सिंह को सैन्य सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई

शहीद राजेंद्र सिंह की पार्थिव देह रविवार को जैसलमेर पहुंचेगा. जहां शहीद हुए नायक राजेंद्र सिंह को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. जिले के विभिन्न जनप्रतिनिधि, शहरी और ग्रामीण इलाकों के लोग भी वीर सपूत को अंतिम विदाई देने के लिए शिरकत करेंगे.

By

Published : Sep 29, 2019, 3:14 PM IST

jaislamer news, shaheed rajendra singh, जैसलमेर न्यूज, shaheed rajendra singh's farewell, जैसलमेर न्यूज jaislamer news, शहीद राजेन्द्र सिंह

जैसलमेर.जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सेना के बीच हुए मुठभेड़ में शहीद नायक राजेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर, रविवार दोपहर करीब दो बजे उनके गांव मोहगढ़ लाया जाएगा जहां सैन्य सम्मान के साथ शहीद को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

राजेंद्र सिंह को पूरे सैन्य सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई

बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के रामबन में आतंकियों से लोहा लेते हुए राजेंद्र सिंह वीरगति को प्राप्त हो गए थे. जाते-जाते नायक राजेंद्र सिंह ने दिखा दिया है कि धोरों की धरती जिसे इतिहास के पन्नों में शौर्य और शक्ति की धरा कहा जाता था, वहां आज भी ऐसे सपूत पैदा होते हैं.

यह भी पढ़े. मन की बात में PM मोदी ने की अपील- सिंगल यूज प्लॉस्टिक बैन अभियान का हिस्सा बनें

शहीद राजेंद्र सिंह जैसलमेर के मोहनगढ़ कस्बे का रहने वाले थे. उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई पूरी करने के बाद भारतीय सेना को ज्वाइन किया था. वो सेना के 22 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे. देश के प्रति अपने जज्बे और मातृभूमि के लिए कुछ कर गुजरने की तमन्ना ने उन्हें भारतीय सेना में जाने के लिए प्रेरित किया था.

बता दें कि अपने वीर सपूत को श्रद्धांजलि देने के लिए कस्बे वासियों ने रविवार को पूरे मोहनगढ़ कस्बे के बाजारों को बंद रखा और शहीद के परिजनों के पास पहुंच कर उन्हें ढांढस भी बंधाया है.

यह भी पढ़े. रामबन एनकाउंटर : शहीद हुए वीर राजेन्द्र सिंह का आज जैसलमेर पहुंचेगा पार्थिव शरीर

बात की जाए शहीद के घर-परिवार की तो शहीद राजेंद्र सिंह के पिता भी सेना में थे और कुछ वर्ष पूर्व भी उनके माता-पिता दोनों का देहांत हो चुका है. उनके परिवार में उनकी पत्नी ,1 साल का बेटा, दो छोटे भाई सहित दादी हैं. उनके दोनों भाई मोहनगढ़ में प्राइवेट नौकरी करते हैं.

यह भी पढ़े. पाकिस्तान से आए अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन का अजमेर में भव्य स्वागत

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में शहीद को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. जिसमें प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ जिले के विभिन्न जनप्रतिनिधि, शहरी और ग्रामीणों के साथ इलाकों के तमाम लोग वीर सपूत के अंतिम विदाई में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details