राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रामदेवरा पहुंची राम मंदिर जन जागरण रथ, भक्तों ने पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

जैसलमेर के पोकरण में सोमवार को राम मंदिर जन जागरण रथ ग्रामीण क्षेत्रों से होते हुए रामदेवरा पहुंची. रामदेवरा पहुंचने पर राम भक्तों ने राम रथ का पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया.

By

Published : Jan 25, 2021, 7:53 PM IST

रामदेवरा पहुंची राम मंदिर जन जागरण रथ, Ram temple Jan Jagran Rath reached Ramdevra
रामदेवरा पहुंची राम मंदिर जन जागरण रथ

पोकरण (जैसलमेर). क्षेत्र के रामदेवरा गांव में सोमवार को विष्णु पुराण परिषद, विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस के तत्वाधान में राम मंदिर जन जागरण रथ ग्रामीण क्षेत्रों से होते हुए रामदेवरा पहुंची. रामदेवरा पहुंचने पर राम भक्तों ने राम रथ का पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया.

राम रथ के वीरमदेवरा से नोखा चौराहे पहुंचने पर नोखा चौराहे से मेला चौक तक कलश यात्रा निकाली गई. रैली में जय श्री राम मंदिर वहीं बनाएंगे, जय श्री राम जय घोष से आसमान गुंजायमान हो रहा था. वहीं भगवा धर्म ध्वजा लगी मोटरसाइकिल की लंबी रैली के साथ राम रथ मेला चौक में पहुंचा.

जिसके बाद एक सभा का आयोजन किया गया. जिसमें अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से शुरू हो रहे श्री राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान को लेकर लोगों को जागरूक किया गया. सभा को संबोधित करते हुए जिला प्रचारक गिरधारी लाल ने बताया कि इस रैली का उद्देश्य है कि यह रैली हर गांव तक पहुंचेगी और हर उस गरीब तबके के लोगों को भी इस अभियान से जोड़ने का उद्देश्य है. जिससे उनमें श्री राम के प्रति आस्था और प्रगाढ़ होगी.

पढ़ें-Exclusive: मानव के अधिकारों की रक्षा के लिए हरसंभव कोशिश करूंगा: जीके व्यास

वहीं विद्या भारती के भंवरलाल ने बताया कि इस पीढ़ी के लोग भाग्यशाली है, जिन के सहयोग से आज प्रभु श्री राम जन्मभूमि पर रामलला के मंदिर का निर्माण हो रहा है. जिसमें हरिराम भक्तों से सहयोग लिया जा रहा है. वहीं रघुनाथ सिंह भाटी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस निधि समर्पण अभियान में हर आदमी को जुड़कर अपना जितना हो सके सहयोग देना चाहिए. जिससे अयोध्या में दिव्य और भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा सके. अंत में परिषद के बिजराज सिंह रामदेवरा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details