राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मरू महोत्सव- 2021 की तैयारियां शुरू, नई थीम के साथ कोरोना काल में होगा आयोजन

जैसलमेर में विश्व विख्यात मरू महोत्सव अब आगामी 24 से 27 फरवरी तक आयोजित होने वाला है. इसको लेकर जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग के साथ ही पर्यटन से जुड़े विभिन्न लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं कलेक्टर ने बताया कि इस बार का मरू महोत्सव भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा और यहां आने वाले सैलानियों के साथ एक ऐसा अनुभव साझा करने का प्रयास किया जाएगा.

By

Published : Feb 13, 2021, 2:33 PM IST

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जैसलमेर समाचार,  Jaisalmer news
मरू महोत्सव 2021 की तैयारियां शुरू

जैसलमेर.जिले का विश्व विख्यात मरू महोत्सव अब आगामी 24 से 27 फरवरी तक आयोजित होने वाला है, जिसमें अब बहुत कम समय बचा है. ऐसे में जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग के साथ ही पर्यटन से जुड़े विभिन्न लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी है. जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि इस बार का मरू महोत्सव भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा और यहां आने वाले सैलानियों के साथ एक ऐसा अनुभव साझा करने का प्रयास किया जाएगा कि जैसलमेर और राजस्थान के पधारो म्हारे देश के क्या मायने हैं और जैसलमेर अन्य शहरों या देशों से क्यों अलग है.

मरू महोत्सव 2021 की तैयारियां शुरू

वहीं इस बार डेजर्ट फेस्टिवल को भव्य तरीके से आयोजित करने के साथ ही जिला कलेक्टर ने बताया कि चूंकि यह महोत्सव कोरोना जैसी महामारी के भीषण दौर के बाद कोरोना में गिरावट के साथ आयोजित किया जा रहा है और नया वर्ष नई उमंगों और आशाओं के साथ आया है. ऐसे में डेजर्ट फेस्टिवल 2021 की थीम "नया साल - नई उम्मीद नया जश्न पर आधारित होगा.

यह भी पढ़ें:श्रीगंगानगर: सूरतगढ़ में ट्रक और जीप में भीषण भिड़ंत में 6 लोगों की मौत, 5 घायल

उन्होंने कहा कि मरू महोत्सव में सभी जिलेवासियों की सहभागिता हो इसके लिए जिले के विभिन्न पर्यटक स्थलों को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए "जय हिंद जैसलमेर" अभियान चलाया जाएगा ताकि महोत्सव में आने वाले सैलानियों को बेहतर जैसलमेर देखने को मिल सके. उन्होंने कहा कि यह महोत्सव और अभियान केवल प्रशासनिक या सरकारी ना होकर सभी जैसलमेर वासियों के साझा प्रयासों और सहयोग से आयोजित होगा. जिसके लिए उन्होंने सभी जिले वासियों से इसमें अधिक से अधिक संख्या में जुड़ने की भी अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details