राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पर्यटन सीजन में पुलिस अलर्ट, होटलों की जांच और संदिग्धों पर नजर

जैसलमेर में इन दिनों ठंड को देखते हुए बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं. लिहाजा पुलिस भी सतर्क हो गई है. होटलों में ठहरने वाले लोगों की जानकारी ली जा रही है. होटल संचालकों को संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखने के भी निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Dec 27, 2019, 3:10 PM IST

police eye on suspects, पर्यटन सीजन को देखते हुए पुलिस ने होटलों की जांच
पर्यटन सीजन में पुलिस सतर्क

जैसलमेर. जिले में पर्यटन सीजन को देखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग के आदेश पर शहर में स्थित होटलों को पुलिस जाब्ते द्वारा चेक किया जा रहा है. पुलिस द्वारा होटलों में ठहरने वाले व्यक्तियों के बारे में जानकारी भी प्राप्त की जा रही है और विदेशी पर्यटकों के सी फॉर्म भी चेक किए जा रहे हैं.

पर्यटन सीजन में पुलिस सतर्क

होटल में संधारित रजिस्टर को भी पुलिस टीमों द्वारा चेक किया जा रहा है, जिससे कोई भी संदिग्ध व्यक्ति शहर में घुसपैठ ना कर सके और जैसलमेर में पर्यटन सीजन के दौरान शांति व्यवस्था कायम रहे. पुलिस द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के दौरान जैसलमेर डीएसपी श्यामसुंदर सिंह और शहर कोतवाल किशन सिंह द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में स्थित होटलों को चेक किया गया.

चेकिंग के दौरान होटल संचालकों को संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखने के भी निर्देश दिए गए. साथ ही उनसे कहा गया, कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के बारे में जानकारी मिले तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम या अपने नजदीकी थाना और चौकी पर दें. पुलिस ने इस दौरान सैलानियों से भी उनकी परेशानियों के बारे में पूछा और उनसे कहा गया, कि किसी भी प्रकार की समस्या हो तो पुलिस को सूचित करें.

पढ़ेंः खबर का असर: गायों की मौत की खबर दिखाने पर जागा ननि प्रशासन, गौशाला पहुंचीं महापौर, व्यवस्था में कमी को स्वीकारा

जैसलमेर डीएसपी श्याम सुंदर सिंह ने बताया, कि पर्यटन सीजन को देखते हुए शहर में होटलों की जांच की जा रही है. जैसलमेर एक सीमावर्ती जिला है, ऐसे में पर्यटन सीजन के दौरान सैलानियों के बीच कोई संदिग्ध व्यक्ति जिले में प्रवेश ना करें और यहां शांति व्यवस्था बनी रहे. साथ ही पर्यटकों की सुरक्षा के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान पर्यटन सीजन के दौरान लगातार जारी रहेगा. वहीं लपकागिरी पर रोक लगाने पर डीएसपी ने कहा, कि इसके लिए एक टीम लगा रखी है. आगामी दिनों में उसमें और मैन पॉवर बढ़ाकर लपकों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details