राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 28, 2019, 11:09 PM IST

ETV Bharat / state

जम्मू-कश्मीर के रामबन एनकाउंटर में शहीद हुआ जैसलमेर का जांबाज नायक राजेन्द्र सिंह, रविवार को पैतृक गांव पहुंचेगी पार्थिव देह

राजस्थान के जैसलमेर के रहने वाले नायक राजेन्द्र सिंह जम्मू कश्मीर के रामबन एनकाउंटर में शहीद हो गए. वे सिंह राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे. उनका पार्थिव शरीर रविवार को उनके पैतृक गांव पहुंचेगा.

naik Rajendra Singh martyr, नायक राजेन्द्र सिंह

जैसलमेर.जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सेना की मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए नायक राजेंद्र सिंह जैसलमेर के मोहनगढ़ के निवासी थे. वे सेना के 22 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे.

राजस्थान का लाल जम्मू कश्मीर के रामबन एनकाउंटर में शहीद

शनिवार सुबह सेना को एक जानकारी मिली थी कि जम्मू-कश्मीर के रामबन इलाके में एक परिवार को तीन आतंकियों ने बंधक बना लिया है. जिस पर सेना ने कार्रवाई करते हुए सभी बंधकों को मुक्त करवाया और मुठभेड़ में तीनों आतंकी मार गिराए गए. मुठभेड़ के दौरान जैसलमेर निवासी नायक राजेंद्र सिंह शहीद हो गए.

पढ़ेंः'जम्मू-कश्मीर पर सरदार पटेल की लाइन सही, लेकिन नेहरू की लाइन गलत थी'

जानकारी के अनुसार शहीद राजेंद्र सिंह के पिता भी सेना में थे और कुछ वर्ष पूर्व ही उनके माता-पिता दोनों का देहांत हो चुका है. उनके परिवार में उनकी पत्नी,1 साल का बेटा और दो छोटे भाई हैं. उनके दोनों भाई मोहनगढ़ में प्राइवेट नौकरी करते हैं.

पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर : रामबन एनकाउंटर खत्म, 3 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

शहीद नायक राजेन्द्र सिंह की पार्थिव देह को रविवार के दिन उनके पैतृक गांव मोहनगढ़ लाया जाएगा. जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं नायक राजेन्द्र सिंह के शहीद होने की सूचना मिलने पर उनके पैतृक गांव मोहनगढ़ में शोक की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details