राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नगर निकाय चुनाव: कांग्रेस के विधायक और मंत्री में सूची में अपने चहेतों के नामों को लेकर खींचातानी

जैसलमेर जिले में नगर-निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां जीत के दावे कर रही हैं. जहां भाजपा उम्मीदवारों को पार्टी आलाकमान के फैसले का इंतजार है. वहीं कांग्रेस में मंत्री और विधायक की दो अलग-अलग सूचियों की खबर है.

By

Published : Nov 3, 2019, 5:24 PM IST

Municipal elections jaisalmer, जैसलमेर कांग्रेस में विधायक और मंत्री

जैसलमेर.नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सरहदी जिले जैसलमेर में सरगर्मियां तेज हो गई हैं. 16 नवम्बर को होने वाले नगर परिषद चुनाव को लेकर इस बार सरहदी जिले जैसलमेर के शहरी इलाके में 45 वार्डों में चुनाव होगा. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस जहां सत्ता में होने के चलते बोर्ड पर अपने कब्जे का दावा कर रही है वहीं भाजपा का कहना है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार से पिछले एक साल में नाराजगी का जवाब इस बार के निकाय चुनाव में जनता देने वाली है. लिहाजा बोर्ड भाजपा का ही बनेगा, हालांकि इन सब के बीच मतदाता फिलहाल मौन ही है.

विधायक और मंत्री में अपने चहेतों को लेकर विवाद के संकेत

निकाय चुनावों में टिकट बंटवारे को लेकर जहां कांग्रेस द्वारा आवेदन मांगे गये थे. आवेदनों पर मंथन किये जाने के बाद अंतिम सूची जयपुर भेजी जा चुकी है. लेकिन कांग्रेस में जैसलमेर विधायक रूपाराम और जिले से कैबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद के सूची में अपने-अपने चहेतों के नामों को लेकर विवाद की खबरें भी सामने आ रही हैं.

ये भी पढ़ें: बिजली चोरी को लेकर जयपुर डिस्कॉम सख्त, 5 महीने में पकड़े 28 हजार से ज्यादा मामले, 23 करोड़ रुपए का वसूला जुर्माना

वहीं भाजपा द्वारा भी सभी वार्डों में अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये गये हैं और आलाकमान की स्वीकृति के बाद इन नामों की घोषणा की जाएगी. पार्टियों द्वारा टिकट घोषणाओं के बाद ही तस्वीरें स्पस्ट हो पायेगी और निकाय चुनाव के रण का रंग तभी खुलकर सामने आयेगा. इस बार नगर निकाय सीट पर किस का कब्जा होता है इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details