राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 19, 2021, 9:11 PM IST

ETV Bharat / state

जैसलमेर : पॉलिटेक्निक कॉलेज में आयोजित हुई मॉक ड्रिल

जैसलमेर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुक्रवार को एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. जैसलमेर में सूचना मिली कि राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में बम का धमाका हुआ है और यहां 95 लोग कॉलेज में फंसे हुए है और बड़ी संख्या में लोग घायल भी हो गए है. जिसके बाद कॉलेज में फंसे सभी लोगों को बाहर निकालने के साथ ही घायलों का प्राथमिक उपचार कर उन्हें तुरंत चिकित्सालय पहुंचाया गया.

जैसलमेर की ताजा हिंदी खबरें,Mockdrill held in polytechnic college
जैसलमेर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में हुई मॉक ड्रिल

जैसलमेर.जिले के पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुक्रवार को अचानक हुए बम धमाकों से अफरा तफरी मच गई. एम्बुलेंस और अग्निशमन वाहनों के सायरन से पूरे इलाके में दहशत का माहौल हो गया. जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित कई प्रशासनिक अधिकारी और जिले के मीडियाकर्मी और अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे तब जाकर मालूम पड़ा कि ये मॉक ड्रिल है, तो सभी ने राहत की सांस ली.

जैसलमेर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में हुई मॉक ड्रिल

जैसलमेर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में बम धमाके की घटना पर त्वरित एक्शन को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. शुक्रवार 19 मार्च को जैसलमेर में सूचना मिली कि राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में बम का धमाका हुआ है और यहां 95 लोग कॉलेज में फंसे हुए है और बड़ी संख्या में लोग घायल भी हो गए है.

पढ़ें-आमेर के टाटियावास में बाल संरक्षण आयोग की कार्रवाई अवैधानिक, सरकार बच्चों के साथ न्याय करेः सतीश पूनिया

सूचना मिलने पर जिला प्रशासन, पुलिस और NDRF की टीम मौके पर पहुंची तो बम धमाके के बाद रेस्क्यू का मॉक ड्रिल हुआ. रेस्क्यू में जिला कलेक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय सिंह और अजमेर से आई हुई एनडीआरएफ की टीम और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. मॉक ड्रिल के दौरान कॉलेज में फंसे सभी लोगों को बाहर निकालने के साथ ही घायलों का प्राथमिक उपचार कर उन्हें तुरंत चिकित्सालय पहुंचाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details