राजस्थान

rajasthan

नागरिकता संशोधन कानून पर सभी पार्टियों को लेकर पुनर्विचार करना चाहिएः बी.डी.कल्ला

By

Published : Dec 20, 2019, 5:54 PM IST

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री बी डी कल्ला शुक्रवार को जैसलमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिलास्तरीय प्रदर्शनी का शुभारंभ किया. वहीं, नागरिक संशोधन कानून पर मंत्री कल्ला ने कहा कि सभी पार्टियों को साथ लेकर इस कानून पर पुनर्विचार करना चाहिए.

नागरिक संशोधन कानून पर बोले बी डी कल्ला,  BD Kalla said on civil amendment act
मंत्री बी डी कल्ला

जैसलमेर. प्रदेश सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल पूरे होने के उपलक्ष्य में शुक्रवार को जैसलमेर कलेक्ट्रेट परिसर में 'वर्ष एक, फैसले अनेक' थीम पर जिलास्तरीय प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री बी.डी. कल्ला ने किया. मंत्री कल्ला ने उसके बाद सरकार के 1 वर्ष की उपलब्धियों को लेकर पत्रकार वार्ता भी की.

जैसलमेर दौरे पर मंत्री बी डी कल्ला

पत्रकार वार्ता के दौरान मंत्री मंत्री ने पिछले 1 वर्ष में जिले में हुए विकास कार्यों और विभिन्न राज्य सरकार की योजनाओं की ओर से यहां के लोगों को मिले लाभों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जैसलमेर के लिए मेडिकल कॉलेज मिलना एक बड़ी सौगात है और इससे यहां के निवासियों साथ ही यहां आने वाले पर्यटकों को अच्छी चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेगी.

पढे़ं- CAA के विरोध की आग पहुंची जयपुर, 22 दिसंबर को मुस्लिम समाज का विरोध मार्च

मंत्री बी.डी.कल्ला ने कहा कि जैसलमेर में चिकित्सा सेवाओं को लेकर कई अहम फैसले लिए गए हैं. जिसके कारण जैसलमेर से किसी डॉक्टर का स्थानांतरण होने पर जब तक उसका रिलीवर नहीं आएगा उसे रिलीव नहीं किया जाएगा.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मंत्री ने कहा कि यह सही है या गलत इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि देश की 12 राजनीतिक पार्टियां एक साथ मिलकर इस कानून के विरोध में राष्ट्रपति से मिलने गए. साथ ही मंत्री ने कहा कि सब पार्टियों को साथ लेकर इस कानून पर पुनर्विचार करना चाहिए.

पढ़ें- CAA के समर्थन में बीजेपी के प्रदर्शन से जुड़े पोस्टरों से पूर्व CM राजे की फोटो गायब

वहीं, इस नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सरकारी संपत्तियों के साथ तोड़फोड़ करने की निंदा करते हुए मंत्री ने इनके खिलाफ कार्रवाई की भी बात कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अन्य राज्यों की तरह हिंसा नहीं होगी और ना ही होने दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details