राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 12, 2019, 7:05 PM IST

ETV Bharat / state

साइबर क्राइम: सोशल मीडिया पर लॉटरी का झांसा...पाकिस्तानी नंबर से ग्रुप बनाकर ठगी करने का प्रयास

जिले में हो रही ठगी की वारदातों में एक नया मामला सामने आया है. जहां पाकिस्तान के नंबर से सोशल मीडिया पर एक ग्रुप बनाकर लोगों को लॉटरी से जुड़े हुए भ्रामक मैसेज भेजे जा रहे है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जैसलमेर में साइबर क्राइम की न्यूज, News of cybercrime in Jaisalmer

जैसलमेर.जिले के मोहनगढ़ में हो रही हाईटेक तरीके से ठगी की वारदातों में एक नया मामला सामने आया है. जहां सोशल मीडिया पर एक ग्रुप बना कर लोगों को करोड़पति बनाने संबंधी मैसेज भेजा जा रहा है.

पाकिस्तानी नंबर से ग्रुप बनाकर ठगी करने का प्रयास

जानकारी के अनुसार ग्रुप में जोड़ने वाले एडमिन का नंबर पाकिस्तान के नंबरों की श्रंखला का है. जो ग्रुप में लॉटरी से जुड़े हुए मैसेज भेज रहा है. सोशल मीडिया के इस ग्रुप पर एडमिन के अलावा कोई अन्य व्यक्ति मैसेज नहीं कर सकता है. साथ ही ग्रुप एडमिन के नंबर पर सिर्फ ऑनलाइन कॉल की जा सकती है.

पढ़ें- अभिनेत्री पायल रोहतगी के खिलाफ मामला दर्ज...नेहरू परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप

इस संबंध में मोहनगढ़ पुलिस थानाधिकारी माणकराम विश्नोई ने बताया कि फेक आईडी बनाकर मोबाइल नंबर से ठगी करने वाले इस ग्रुप को 2 अक्टूबर की रात में बनाया गया है. जिसमें लोगों को मोबाइल नंबर पर लॉटरी लगने जैसी भ्रामक सूचना दी जा रही है.

जिनका उद्देश्य सिर्फ लालच में फंसा कर ठगी की वारदात को अंजाम देना है. थानाधिकारी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि इस तरह के ग्रुप को जल्द से जल्द छोड़ दें. फिलहाल, पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details