राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेरः कोरोना वायरस को लेकर जिला कलेक्टर की अपील, कहा- सतर्कता बरतें और अफवाहों पर ध्यान ना दें

जब से कोरोना वायरस से पीड़ित इटली के एक दंपति जैसलमेर में घूमने आये थे, तब से ही जिले में भय का माहौल बना हुआ है. इसको लेकर जिला कलेक्टर नमित महता ने जिले की आम जनता से सतर्कता बरतने और अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है. उन्होंने कहा, अब तक जैसलमेर में नहीं पाया गया कोई पॉजिटिव तो किसी को पैनिक होने की जरूरत नहीं है.

By

Published : Mar 7, 2020, 9:32 AM IST

कोरोना वायरस, जैसलमेर न्यूज, corona virus, jaisalmer news
कोरोना वायरस को लेकर जिला कलेक्टर की अपील

जैसलमेर. जब से कोरोना वायरस से पीड़ित इटली के एक दंपति जैसलमेर में घूमने आये थे, तब से ही जिले में भय का माहौल बना हुआ था. वो जिस होटल में रुके थे उस के स्टाफ में से एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे थे. आज उसकी रिपोर्ट आ गई है. जिसमें बताया गया है, कि वो कोरोना से संक्रमित नहीं है.

कोरोना वायरस को लेकर जिला कलेक्टर की अपील

बता दें कि, कोरोना वायरस से पीड़ित इटली के दंपति जिस होटल में रुके थे उस होटल के स्टाफ में से एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे थे. उसे राजकीय चिकित्सालय के विशेष आईसोलेटेड वार्ड में रखा गया था और उसकी जांच कर सैंपल आगे भिजवाये गये थे. आज उसकी रिपोर्ट आ गई है जिसमें बताया गया है, कि वो कोरोना से संक्रमित नहीं है. राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को इसके लिए विशेष निर्देश भी जारी किये गये थे. जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि, होटल के 13 कमरों को सील कर उन्हें आईसोलेटेड किया गया था.

पढ़ें.पीएम मोदी बोले- कोरोना बहुत बड़ा चैलेंज, मिलकर परास्त करेंगे

जिला कलेक्टर नमित महता ने जिले की आम जनता से सतर्कता बरतने और अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है. उन्होने कहा, अब तक जैसलमेर में नहीं पाया गया कोई पॉजिटिव तो किसी को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. जिला प्रशासन ने इस बीमारी से निपटने के लिए विशेष टीमें बनाई गई हैं. जो नियमित रूप से अलग अलग जगहों पर जाकर जांच कर रही है और अब तक किसी में इस वायरस की पुस्टि नहीं हुई. वहीं राजकीय चिकित्सालय में इसके लिये अलग से ओपीडी, आईसोलेटेड वार्ड और हैल्पडेस्क बनाई गई है. जहां पर जाकर कोई भी व्यक्ति इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है.

उन्होने कहा कि, आमजन से अपील है की, लोगों को अनजान लोगों के साथ हाथ मिलाने से बचना बचें, बार-बार पानी से हाथ धोएं और सैनेटाईजर का प्रयोग करें. साथ ही अगर लम्बे समय से सर्दी, खांसी, जुकाम या गले में समस्या है तो उन्हें तुरन्त चिकित्सक के पास जाकर जांच करवानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details