राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 4, 2020, 2:59 PM IST

ETV Bharat / state

जैसलमेर से जांच के लिए भेजे गए 59 कोरोना सैंपल में से 45 की रिपोर्ट नेगेटिव

कोरोना संक्रमण को लेकर जैसलमेर प्रशासन और चिकित्सा विभाग दोनों लगातार पूरी मुस्तैदी से काम करते नजर आ रहे हैं. जिसका कारण है कि अब तक शहर निवासी एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है. वहीं जांच के लिए भेजे गए 59 सैंपल में से 45 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. वहीं अन्य की रिपोर्ट आना अभी बाकि है.

जैसलमेन में कोरोना पॉजिटिव, corona positive in Jaisalmer
जैसलमेन में कोरोना पॉजिटिव

जैसलमेर.देश और प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच सरहदी जिले जैसलमेर में जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. इन्ही प्रयासों के कारण अब तक जैसलमेर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या शून्य है.

जैसलमेर से जांच के लिए भेजे गए 59 सैंपल में से 45 की रिपोर्ट नेगेटिव

वहीं अब तक जैसलमेर से कुल 59 संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं. जिनमें से 45 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. वहीं 14 संदिग्धों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

इसके साथ ही जिले में कुल 5094 लोगों को होम आइसोलेट भी किया गया है. वहीं ईरान से विशेष विमानों के जरिए जैसलमेर एयरलिफ्ट किए गए 484 भारतीय नागरिक, जिन्हें मिलिट्री स्टेशन स्थित आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. उनमें से 3 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिन्हें जोधपुर के एम्स में भर्ती करवाया गया है.

पढ़ें:भीलवाड़ा 'महा-कर्फ्यू' : जब परिंदा उड़ान पर होगा...तीर कोई कमान पर होगा, कुछ इस तरह जागरूक कर रही पुलिस

गौरतलब है कि इससे पहले भी ईरान से जैसलमेर एअरलिफ्ट किए गए भारतीय नागरिकों में से 9 में कोरोना की पुष्टि हुई थी. कुल मिलाकर ईरान से एयरलिफ्ट लिफ्ट किए गए भारतीय जिन्हें जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में शिफ्ट किया गया था, उनकी संख्या बढ़कर 12 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details