राजस्थान

rajasthan

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेलीकॉप्टर जॉय राइड की सौगात, 27 दिसंबर को जैसलमेर से शुभारंभ

By

Published : Dec 26, 2022, 10:07 PM IST

राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार की ओर से काफी प्रयास किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार 27 दिसंबर से जैसलमेर से हेलीकॉप्टर जॉय राइड (Helicopter Joy Ride to increase tourism) का शुभारंभ किया जा रहा है.

Eजैसलमेर में हेलीकॉप्टर जॉय राइड
जैसलमेर में हेलीकॉप्टर जॉय राइड

जयपुर. राजस्थान पर्यटन विकास निगम पर्यटकों को हेलीकॉप्टर जॉय राइड की सौगात देने जा रहा है. आरटीडीसी की ओर से पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत की जा रही है. हेलीकॉप्टर जॉयराइड का कल 27 दिसम्बर (Helicopter Joy Ride to increase tourism) को जैसलमेर से इसका शुभारंभ किया जायेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह वर्चुअल माध्यम से इसका शुभारम्भ करेंगे. माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टर राइड शुरू होने से पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा.

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ के मुताबिक राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा के उद्देश्य से आरटीडीसी के तत्वावधान में हेलीकॉप्टर जॉय राइड की पहल जैसलमेर से की जा रही है. इस नवाचार से पर्यटकों को जैसलमेर के नैसर्गिक सौन्दर्य को आसमान से निहारने का मौका मिल सकेगा. वहीं स्थानीय स्तर पर रोजगार के भी अवसर बढ़ेंगे. हेलीकॉप्टर जॉय राइड पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी. इन दिनों जैसलमेर में पर्यटक को की काफी आवक हो रही है. हेलीकॉप्टर राइड शुरू होने के बाद पर्यटक और भी ज्यादा पहुंचने की उम्मीद है. राजस्थान पर्यटन विभाग और आरटीडीसी की ओर से लगातार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं.

पढ़े.राजस्थान डोमेस्टिक ट्रेवल मार्ट-2022: प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हुआ कार्यक्रम...न सीएम पहुंचे और न आरटीडीसी चेयरमैन

27 दिसंबर को हेलीकॉप्टर जॉय राइड के शुभारंभ के दौरान पर्यटन राज्यमंत्री मुरारी लाल मीणा, आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री साले मोहम्मद, जैसलमेर विधायक रूपाराम हेलीकॉप्टर जॉय राइड की ट्रायल रन के लिए जैसलमेर में मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details