राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेर: हेड कांस्टेबल ने सरकारी आवास में फांसी लगाकर दी जान

जैसलमेर के मोहनगढ़ थाने में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने अपने सरकारी आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. हेड कांस्टेबल सुबह ड्यूटी पर नहीं पहुंचा, साथी कांस्टेबल उसके आवास पर पहुंचा था. जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी. फिलहाल मौत के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है.

By

Published : Jun 22, 2021, 2:22 PM IST

head constable suicide, head constable suicide in jaisalmer
ड कांस्टेबल ने सरकारी आवास में फांसी लगाकर दी जान

जैसलमेर. जिले के मोहनगढ़ पुलिस थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने अपने सरकारी आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिसकर्मी के आत्महत्या करने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है. फिलहाल पुलिस ने पुलिसकर्मी के शव को मोहनगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया है.

ड कांस्टेबल ने सरकारी आवास में फांसी लगाकर दी जान

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के रामगढ़ कस्बा निवासी भजनलाल राजस्थान पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर मोहनगढ़ थाना पुलिस में तैनात था. सोमवार 21 जून को मृतक हेड कांस्टेबल की ड्यूटी नहीं थी. ऐसे में वह पूरे दिन अपने सरकारी आवास पर ही था. मंगलवार 22 जून को सुबह ड्यूटी पर नहीं आने पर जब साथी कांस्टेबल उसे बुलाने उसके आवास पर गया, तो दरवाजा अंदर से बंद था. कई बार बुलाने पर जब उसने दरवाजा नहीं खोला तो साथी कांस्टेबल ने पास की खिड़की से देखा कि भजनलाल फांसी पर लटक रहा था. इसके बाद उसने इसकी जानकारी थाने में दी. वहीं मृतक के परिजनों को सूचित भी किया गया.

पढ़ें-विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

परिजनों के आने के बाद दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा गया. शव को मोहनगढ़ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया गया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा. वहीं हेड कांस्टेबल द्वारा आत्महत्या करने की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा मौके पर पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली. फिलहाल अभी हेड कांस्टेबल भजनलाल की आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details