राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेर राजकीय अस्पताल में लगा सैनिटाइजर चैंबर, 5 सेकंड में शरीर होगा सैनिटाइज

देश में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए सरकार ने हर जगह लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में कोरोना से लड़ने के लिए जैसलमेर में जैसलमेर जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहिर अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन सेंटर के लिए बॉडी सैनिटाइजर मशीन भेंट की गई. जिससे महज 5 सैंकड में पूरा शरीर सैनिटाइज हो जाएगा.

By

Published : Apr 12, 2020, 7:45 PM IST

जैसलमेर की खबर, rajasthan news
राजकीय जवाहिर अस्पताल को मिली बॉडी सैनिटाइजर मशीन

जैसलमेर. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जैसलमेर जिले में प्रशासन के साथ-साथ भामाशाह भी आगे आ रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को जैसलमेर जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहिर अस्पताल में कोरोना संक्रमण आइसोलेशन सेंटर के लिए स्व. उगमसिंह भाटी, अड़बाला की स्मृति में जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कुनालसिंह भाटी अड़बाला की ओर से बॉडी सैनिटाइजर मशीन भेंट की गयी. जिसे सैनिटाइजेशन चैंबर में स्थापित किया गया है. जिसमें प्रवेश के बाद मशीन के माध्यम से मात्र 5 सेकंड में पूरा शरीर सैनिटाइज हो जाता है.

राजकीय जवाहिर अस्पताल को मिली बॉडी सैनिटाइजर मशीन

बता दें कि रविवार को जिला कलेक्टर नमित मेहता ने सैनिटाइजर मशीन का शुभारंभ किया और इसकी कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी ली और इस सेवा के लिए भामाशाह कुनालसिंह भाटी का आभार व्यक्त किया.

पढ़ें-जैसलमेर कलेक्टर की बैठक, अधिकारियों को दिए कड़ाई से एडवाइजरी की पालना करवाने के निर्देश

साथ ही बताया कि इस महामारी के दौर में जैसलमेर के भामाशाह दिल खोलकर मदद कर रहे है और इस प्रकार का एक और सैनिटाइजर चैम्बर पोकरण में भी स्थापित किया जाएगा. सैनिटाइजर चैम्बर के शुभारंभ अवसर पर जिला कलेक्टर नमित मेहता, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के. बारूपाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी.एल. बुनकर, भामाशाह कुनालसिंह भाटी , डॉ. वी.के. वर्मा और अधिकारीगण, चिकित्सक, चिकित्साकर्मी आदि उपस्थित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details