राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जमीन विवाद में कच्चे झोपड़े में आग लगने से महिला गंभीर रूप से झुलसी, परिजनों ने लगाए निजी कम्पनी पर आग लगाने के आरोप

जैसलमेर में गुरुवार को जमीनी विवाद में एक महिला के झोपड़े में आग लग गई. जिसके कारण महिला गंभीर रूप से झुलस गई. जिसके बाद महिला के परिजनों ने महिला को जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहिर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका उपचार जारी है. महिला के परिजनों ने एक ऊर्जा कंपनी पर उनकी जमीन को हड़पने का आरोप लगाया है.

By

Published : Apr 15, 2021, 3:54 PM IST

जैसलमेर की ताजा हिंदी खबरें, Ground dispute in Jaisalmer
जैसलमेर में महिला के झोपड़े में लगी आग

जैसलमेर.ऊर्जा के क्षेत्र में जैसलमेर अब धीरे-धीरे हब बनता जा रहा है और जिले में तेजी से सौर ऊर्जा के कई पावर प्लांट भी लग रहे हैं, लेकिन जिले में जिस तरीके से ऊर्जा के क्षेत्र में इन नए प्रोजेक्ट के साथ ही विवाद भी बढ़ रहे हैं, जिसकी कई घटनाएं जिले में चारों तरफ से सामने आ रही है.

जैसलमेर में महिला के झोपड़े में लगी आग

जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमे कंपनी के साथ जमीन विवाद में एक महिला आग से गंभीर रूप से झुलस गई जिसका जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहिर अस्पताल में उपचार चल रहा है. गौरतलब है की फतेहगढ़ उपखण्ड के छोडिया गांव में सौर ऊर्जा के क्षेत्र की निजी कंपनी के जमीन विवाद में आगजनी की घटना से एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई. महिला के झोपड़े में आगे लगने से झोपड़ा जल गया जिससे झोपड़े में रखा समान जल गया. वहीं महिला भी झुलस गई.

मामले को लेकर महिला के परिजनों का आरोप है कि वो अपनी उस जमीन पर कई वर्षों से खेती कर रहे हैं लेकिन क्षेत्र में काम कर रही ऊर्जा कम्पनी जमीन हड़पना चाहती है. कपनी के प्रतिनिधि पहले गलत तरमिन करवा जमीन मालिक को बेदखल करने का प्रयास कर रही है, जिससे विवाद इतना बढ़ गया है.

पढ़ें-कोटा: वृद्ध की हत्या कर खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर थाने पहुंचा आरोपी

महिला के परिजनों ने आरोप लगाया कि कंपनी के लोगों ने झोपड़ी में आग लगाई जिससे उसके घर की एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई है. सूचना मिलने पर साकड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की. वहीं गंभीर रूप से झुलसी महिला का फिलहाल राजकीय जवाहिर अस्पताल में उपचार चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details