राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 6, 2021, 2:41 PM IST

ETV Bharat / state

जैसलमेर: कृषि बिलों के विरोध में किसानों ने जताया आक्रोश, टैक्टर रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन

जैसलमेर के पोकरण ने भणियाणा कस्बे में किसानों ने कृषि कानूनों को लेकर ट्रैक्टर रैली निकाली. ट्रैक्टर रैली निकालने के बाद किसानों ने राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

टैक्टर रैली ,agricultural bills
किसानों ने निकाली टैक्टर रैली

जैसलमेर. भणियाणा कस्बे में किसानों ने कृषि कानूनों को लेकर ट्रैक्टर रैली निकाली. ट्रैक्टर रैली निकालने के बाद किसानों ने राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की. खरता राम चौधरी की मूर्ति से शुरू हुई ट्रैक्टर रैली कस्बे के मुख्य बाजार होती हुई उपखंड कार्यालय पहुंची. जहां किसानों ने राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से तीन काले कानूनों को निरस्त करने की मांग की. ट्रैक्टर रैली में सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ किसानों का सैलाब उमड़ पडा.

यह भी पढ़े: हनुमानगढ़ में ट्रकों की भीषण भिड़ंतः दो लोगों की दर्दनाक मौत, केबिन में फंसे रहे शव

इस दौरान जय जवान जय किसान के नारों से पूरा कस्बा गुंज उठा. कस्बे वासियों की ओर से रैली का जगह-जगह स्वागत किया गया. किसानों ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से तीन नए कृषि कानून बनाकर किसानों को कॉर्पोरेट घरानों से लूटवाने का रास्ता साफ किया है. जिसका सभी राज्यों के किसान बड़े पैमाने पर भारी विरोध कर रहे है. लगभग 2 महीने से ज्यादा समय से लाखों किसान दिल्ली की सीमा पर आंदोलन पर हैं. इस संघर्ष में सैकड़ों किसान शहीद हो चुके हैं. इतना होने के बाद भी केंद्र सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़ी हुई हैं.

किसानों ने बताया कि सात दिन में काले कानून वापस नहीं लिया तो जिले भर में हाइवे जाम कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. किसान रैली के समर्थन में जैसलमेर जिला अध्यक्ष सुरेश मेघवाल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमर सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details