राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेर : पानी के बिना सूख रही रबी की फसल, 13 दिन से धरने पर अन्नदाता...17 से भूख हड़ताल

पिछले 13 दिनों से नहरों में पानी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में कोई नजीता नहीं निकलने के कारण और किसानों को उनके हक का पानी नहीं मिलने के कारण 17 फरवरी बुधवार को किसानों ने भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है.

By

Published : Feb 16, 2021, 8:47 PM IST

Jaisalmer farmer on hunger strike,  Farmers are on strike in Jaisalmer, Farmers are on strike in Jaisalmer for 13 days, Jaisalmer Farmers demanding water, From February 17 farmers will go on hunger strike in jaisalmer
पानी की मांग को लेकर 13 दिन से धरने पर हैं किसान

जैसलमेर. जिले के मोहनगढ़ नहरी क्षेत्र के जीरो आरडी पर रबी की फसल की सिंचाई के लिए पानी की मांग को लेकर किसानों का 13 वें दिन आंदोलन 16 फरवरी मंगलवार को भी जारी रहा. किसान नहरों में पानी की मांग कर रहे हैं.

पानी की मांग को लेकर 13 दिन से धरने पर हैं किसान

किसानों ने बताया की पिछले 13 दिनों से नहरों में पानी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में कोई नजीता नहीं निकलने के कारण और किसानों को उनके हक का पानी नहीं मिलने के कारण 17 फरवरी बुधवार को किसानों ने भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है. उनका कहना है कि किसानों को आगामी 2-3 दिनों में अभी पानी नहीं मिला तो फसलें बर्बाद हो जाएंगी. ऐसे में भूख हड़ताल को लेकर किसानों ने जिला कलेक्टर के नाम का मोहनगढ़ थानाधिकारी अरुण कुमार को ज्ञापन भी सौंपा है.

पढ़ें- पायलट के करीबी वेद सोलंकी 19 फरवरी को करेंगे किसान महापंचायत...CM गहलोत और डोटासरा को भी न्योता

किसानों के पानी की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं नहर विभाग के अधिकारी समझाइश करने पहुंचे तो किसानों ने नहरों में पानी को लेकर जवाब मांगा. किसानों का कहना है कि उनको कोई ठोस जवाब नहीं मिला. जिससे किसानों ने असंतुष्ट होकर सर्वसहमति से भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है.

किसान नेता चन्दरवीर सिंह ने बताया कि इंदिरा गाँधी नहर में पानी को लेकर किसान 13 दिन से आंदोलन कर रहे हैं. जिसको लेकर किसानों के बीच प्रशासन और नहर विभाग के अधिकारी पहुंचे. लेकिन वे कोई ठोस जवाब नहीं दे पाए. ऐसे में किसानों ने मजबूर होकर भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है. बुधवार से भूख हड़ताल शुरू होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details