राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 12, 2020, 2:59 PM IST

ETV Bharat / state

जैसलमेर : पोकरण में फैन ने लगाई अमिताभ बच्चन से जुड़ी सामग्री की प्रदर्शनी...

जैसलमेर के पोकरण में अमिताभ बच्चन के जन्म दिवस पर उनके एक फैन ने उनके के जीवन पर आधारित विविध प्रकार के वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई. इस प्रदर्शनी को देखने के लिए रामदेवरा सहित आसपास के कई युवा वर्ग के लोग पहुंचे. ये प्रदर्शनी कल यानी गुरुवार को लगाई गई थी.

अमिताभ बच्चन सामग्री की प्रदर्शनी, Amitabh Bachchan material exhibition
अमिताभ बच्चन सामग्री की प्रदर्शनी

पोकरण (जैसलमेर). सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के जन्म दिवस पर रामदेवरा निवासी युवा व्यवसायी ने अमिताभ बच्चन के जीवन पर आधारित विविध प्रकार के वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई. इस प्रदर्शनी को देखने के लिए रामदेवरा सहित आसपास के कई युवा वर्ग के लोग पहुंचे. जहां उन्हें बच्चन के जीवन के संबंध में विस्तार से जानकारी मिली.

अमिताभ बच्चन को लेकर प्रदर्शनी

सदी के महानायक के रूप में विख्यात अमिताभ बच्चन के चाहने वाले करोड़ो लोग हैं. इनमें रामदेवरा के भी दर्जनों युवा वर्ग इन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं. उनके जन्मदिवस पर रामदेवरा निवासी हुकुम सिंह तंवर ने अमिताभ बच्चन के जीवन से संबंधित कई प्रकार की फिल्म बुकलेट, ऑडियो कैसेट, वीडियो कैसेट, सीडी, डीवीडी, अमिताभ बच्चन पर छपी विशेष मैगजीन, माचिस बॉक्स, टिकट, ताश सहित अन्य दर्जनों वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई है.

पढ़ेंःचूरू: असम की दस्तायब लड़की मामले में बड़ा खुलासा, पिता ने ही चंद पैसों के लिए किया था बेटी का सौदा

रामदेवरा निवासी हुकुम सिंह को जन्म दिवस तिथि पर नोटों के संग्रह करने का भी शौक है. इस संबंध में राजनेताओं सहित वीवीआईपी लोगों के जन्मतिथि वाले नोट का अनमोल संग्रह भी उनके पास जमा है. अमिताभ बच्चन की जन्म तिथि वाले कई प्रकार के नोट उनके पास संग्रहित है. उन्होंने बताया कि पिछले 25 वर्षों से भी अधिक समय से अमिताभ बच्चन के जीवन से संबंधित वस्तुओं का संग्रह करते आ रहे हैं. यह पहला अवसर है, जब उनके जन्मदिवस पर उनके आवास पर इस की प्रदर्शनी लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details