राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जौसलमेर: कोरोना की दहशत से बाजार में मास्क और हैंड सेनेटाइजर की किल्लत

कोरोना की दहशत के बीच जैसलमेर में भी भय का माहौल तब पैदा हुआ जब जानकारी मिली की कोरोना संक्रमित इटली का सैलानी दंपति जैसलमेर भ्रमण पर भी आया था.

By

Published : Mar 8, 2020, 12:32 AM IST

जैसलमेर की खबर, scarcity of masks and hand sanitizers
बाजार में मास्क और हैंड सेनेटाइजर की किल्लत

जैसलमेर. कोरोना की दहशत के बीच जैसलमेर में भी भय का माहौल तब पैदा हुआ जब जानकारी मिली की कोरोना संक्रमित इटली का सैलानी दंपति जैसलमेर भ्रमण पर भी आया था.इसी बीच कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी सर्तक हुआ और जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिलेवासियों से अपील करी कि वो इसके प्रति सतर्कता बरते और हैंड सेनेटाइजर और मास्क का प्रयोग करें. इसे लेकर जागरूकता इसका प्रयोग करना भी शुरू कर दिया.

बाजार में मास्क और हैंड सेनेटाइजर की किल्लत

आज इसी बीच खबर सामने आयी है कि एकाएक बढ़ी खपत के कारण जैसलमेर शहर की कई मेडीकल दुकानों पर सेनेटाइजर और मास्क उपलब्ध नहीं हो रहे है और इसकी किल्लत सी हो गयी है.

पढ़ें:जैसलमेरः कोरोना वायरस को लेकर जिला कलेक्टर की अपील, कहा- सतर्कता बरतें और अफवाहों पर ध्यान ना दें

बाजार में मास्क और सैनेटाइजर की किल्लत के बीच जहां से मिल रहे है. वहां इनके दाम आमदिनो से अधिक है. दवा व्यवसायियों का कहना है कि जब उन्होनें अपने होलसेलर से इसे भेजने की बात कही तो वहां से भी स्टॉक नहीं होने की बात सामने आयी.

अब ऐसे में सवाल यह है कि बिना हैंड सेनेटाइजर और मास्क के जैसलमेरवासी खुद को कोरोना के खतरे से कैसे बचाये. अब सरकार मास्क और अन्य जरूरी सामान जनता को उपलब्ध कराये तो ही उन्हें राहत मिल सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details