राजस्थान

rajasthan

जैसलमेर में तीन जगहों पर कोरोना वेक्सीनेशन का ड्राई रन

By

Published : Jan 8, 2021, 8:00 PM IST

राजस्थान के कई जिलों में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ड्राई रन किया गया. इस दौरान चिकित्सा विभाग पूरी तरह से मुस्तैद और तैयार नजर आया. वहीं वैक्सीन की कोल्ड चैन को मेंटेन करने से लेकर डिस्ट्रीब्यूशन तक के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं.

जैसलमेर में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन, Corona vaccination dry run in jaisalmer
जैसलमेर में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

जैसलमेर. कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने से पहले राजस्थान में शुक्रवार को ड्राई रन का दूसरा चरण संपन्न हुआ. इसी कड़ी में जैसलमेर जिले में आज पहली बार ड्राई रन आयोजित किया गया. जिले के तीन चिकित्सा संस्थानों पर कोविड-19 टीकाकरण का ड्राई रन किया गया.

जैसलमेर में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जैसलमेर में पूरी तैयारियां कर दी गई है. आज जिले में तीन स्थानों जवाहर चिकित्सालय, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गफूर भट्टा और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवीकोट में ड्राई रन आयोजित किया गया.

पढ़ें-मनचाही पोस्टिंग नहीं मिलने से डोटासरा के घर के बाहर जमा हुए शिक्षक, पूर्व विधायक को भी नहीं मिली एंट्री

मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि कोरोना मैनेजमेंट ने देश में अलग पहचान बनाने वाला राजस्थान कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर पूरी तरह तैयार हो चुका है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा और चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा की मॉनिटरिंग में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर पूरे सिस्टम अलर्ट मोड पर है.

वैक्सीन की कोल्ड चैन को मेंटेन करने से लेकर डिस्ट्रीब्यूशन तक के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जैसलमेर जिला वैक्सीनेशन के लिए पूरी तरह से तैयार है और यदि उन्हें निर्देश मिलते हैं तो वे आज ही वैक्सीनेशन कर सकते हैं. ड्राई रन के दौरान राजकीय जवाहर चिकित्सालय में बनाए गए मॉडल वैक्सीनेशन सेंटर में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ड्राई रन आयोजित किया गया. जिसमें वैक्सीनेशन से पहले और वैक्सीनेशन के बाद सभी आवश्यक कदम उठाए गए.

केशवरायपाटन में कोविड वैक्सीन ड्राई रन

केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में शुक्रवार को कोविड वैक्सीन ड्राई रन आयोजित हुआ. जिसमें वैक्सीनेशन के लाभार्थियों का सर्वप्रथम प्रवेशद्वार पर सुरक्षा कर्मी की ओर से लाभार्थी का नाम और आईडी चेक कर हैंड सैनिटाइज किए गए.

झालावाड़ में ड्राई रन तीन चिकित्सा संस्थानों में आयोजित

झालावाड़ में राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोविड-19 वैक्सीनेशन का ड्राई रन शुक्रवार को तीन चिकित्सा संस्थानों में आयोजित किया गया. चिकित्सा विभाग की ओर से जिले के एसआरजी चिकित्सालय झालावाड़, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र धनवाडा और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रायपुर में ड्राई रन किया गया.

पढ़ें-सूदखोरी खा गई पूरा परिवार...30 के बदले 70 हजार दे चुका था गिर्राज

विधायक साफिया जुबेर ने किया औचक निरीक्षण

अलवर जिले के रामगढ़ कस्बे में विधायक साफिया जुबेर की ओर से सीएचसी रामगढ़ का औचक निरीक्षण किया गया. विधायक साफिया जुबेर ने बताया कि आज कोरोना वैक्सीन का डमी ट्रायल का दिन है, इसलिए रामगढ़ सीएससी का औचक निरीक्षण किया गया है. इस दौरान विधायक ने रामगढ़ में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए समुचित व्यवस्थाओं की जांच की है. कोरोना जांच की सुविधा के बारे में भी जानकारी ली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details