राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेर : कृषि कानूनों के खिलाफ सांकेतिक धरना-प्रदर्शन, गहलोत के मंत्रियों ने कही ये बात

जैसलमेर में रविवार को कांग्रेस ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

By

Published : Oct 4, 2020, 4:55 PM IST

कांग्रेस ने दिया सांकेतिक धरना-प्रदर्शन, congress protested
कांग्रेस ने दिया सांकेतिक धरना-प्रदर्शन

जैसलमेर. हाल ही में केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा तीन कृषि कानूनों पास किए गए हैं. जिसके खिलाफ कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रहा है. ऐसे में रविवार को एक बार फिर कांग्रेस ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की. इस धरना-प्रदर्शन में राजस्थान सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री और जैसलमेर जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद सहित कई कांग्रेसी पदाधिकारियों और किसानों ने हिस्सा लिया.

पढ़ेंःSpecial: तितलियों के झुंड ने बढ़ाया कौतूहल, विशेषज्ञ बोले- चिंता की बात नहीं

इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री और कैबिनेट मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कहा कि किसानों के विरुद्ध यह जो तीन काले कानून केंद्र सरकार ने पास किए है, इससे किसान तबाह हो जाएंगे, अनाज मंडिया खत्म हो जाएगी, जमाखोरी बढ़ जाएगी और इन सभी के चलते यह सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ है और राजस्थान सरकार किसानों के हित के लिए आने वाले दिनों में सुधार कर सकती है या कोई नया कानून ला सकती है, क्योंकि कांग्रेस की मंशा है कि किसानों को उनका हक मिले और उनके अनाज का उचित दाम मिले.

कांग्रेस ने दिया सांकेतिक धरना-प्रदर्शन

वहीं, कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों के विरुद्ध काम कर रही है और यह जो तीन कृषि कानून लाए गए हैं. इसके विरोध में किसानों को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ा. मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने इस बिल का विरोध लोकसभा और राज्यसभा में किया था, क्योंकि इस कानून के जरिए छोटे किसानों और आढतियों को नुकसान होगा और इसका लाभ केवल बड़े पूंजीपतियों को ही मिलेगा.

पढ़ेंःकोटाः ड्रेन में मिला अधेड़ का शव, जांच में जुटी पुलिस

मंत्री ने कहा कि 2 अक्टूबर से लगातार इन विधायकों के खिलाफ 1 महीने तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है और इसके विरोध में दो करोड़ किसानों और लोगों के हस्ताक्षर लिए जाएंगे. जिसे राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details