राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेर: कार्यालय पर मनाया गया कांग्रेस का 135वां स्थापना दिवस

पूरे देश में जहां एक ओर कांग्रेस पार्टी अपना 135वां स्थापना दिवस मना रही है. वहीं जैसलमेर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से जिला कार्यालय में कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया गया. इसके साथ ही तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान के साथ सलामी दी गयी. वहीं, सूरतगढ़ में भी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यालय में कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया गया.

By

Published : Dec 28, 2019, 6:26 PM IST

Jaisalmer news, जैसलमेर की खबर
कांग्रेस का 135वां स्थापना दिवस

जैसलमेर.पूरे देश में कांग्रेस पार्टी शनिवार को अपना 135वां स्थापना दिवस मना रही है. इसके साथ ही जिला मुख्यालयों से लेकर बूथ स्तर तक कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में जैसलमेर के कांग्रेस कार्यालय में भी स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया था. इस अवसर पर राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद, कांग्रेस जिलाअध्यक्ष गोविंद भार्गव, पीसीसी सचिव उम्मेदसिंह तंवर सहित कई कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान अतिथियों की ओर से झंडा फहरा कर राष्ट्रगान के साथ सलामी दी गयी. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बधाई दी.

कांग्रेस का 135वां स्थापना दिवस

पढ़ें- जैसलमेर: पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली के चलते व्यापारियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

मंत्री ने कहा कि देश को आजादी दिलाने से लेकर कई अहम मामलों में कांग्रेस का योगदान रहा है और पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने देश के लिए अपना बलिदान दिया है. जो लोग कहते है कि कांग्रेस ने 70 सालों में किया क्या है? उन्हें पहले अपने 6 साल का मूल्यांकन करना चाहिए. मंत्री ने कहा कि अभी देश में माहौल अच्छा नहीं है और देश के इतिहास में ऐसे हालात कभी पैदा नहीं हुए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को देश की स्थिति को संभालना चाहिए और लगातार गिर रही अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के प्रयास करना चाहिए.

सूरतगढ़ में भी कांग्रेस ने अपना 135वां स्थापना दिवस मनाया

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में भी शनिवार को कांग्रेस ने अपना 135वां स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाया. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक गंगाजल मील ने पार्टी के उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में देश गंभीर स्थिति में है. देश को इस स्थिति से निकालने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक बार फिर मैदान में आना होगा.

कांग्रेस का 135वां स्थापना दिवस

पढ़ें- पर्यटन सीजन में पुलिस अलर्ट, होटलों की जांच और संदिग्धों पर नजर

उन्होंने कहा कि 135 साल पहले देश पराधीन था और उस को आजाद कराने के लिए कांग्रेस ने अपने प्राणों की आहुति दी. आज एक बार फिर देश का सांप्रदायिक सौहार्द खतरे में आ चुका है. ऐसे में कांग्रेस का यह दायित्व बनता है कि वह अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से देश के आम लोगों में फैली इस भ्रांति को दूर करें कि हिंदू मुस्लिम दो अलग-अलग कट्टरपंथी पंत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details