राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 7, 2021, 7:35 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना से जैसलमेर को बचाए रखने के लिए सीएमएचओ ने आमजन से अधिक से अधिक वैक्सीनेशन की अपील की

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, जैसलमेर अभी कोरोना की दूसरी लहर से अछूता है. जिसको लेकर बुदवार को जिले में कोरोना को रोकने के लिए कार्यकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कुणाल साहु ने आमजन से कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ-साथ अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवाने की अपील की है.

जैसलमेर की ताजा हिंदी खबरें, Corona vaccination in Jaisalmer
CMHO ने की लोगों से कोरोना वैक्सीनेशन की अपील

जैसलमेर.स्वर्णनगरी जैसलमेर अब तक कोरोना के नए स्ट्रेन से अछूता है, जहां एक तरफ देश और प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में लगतार तीव्र गति से से बढ़ोतरी हो रही है. वहीं जैसलमेर में संक्रमित मामले ना के बराबर ही आ रहे है.

जैसलमेर जिले में कोरोना के नए स्ट्रेन की चैन को बढ़ने से रोकने के लिए कार्यकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कुणाल साहु ने आमजन से कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ-साथ अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवाने की अपील की है.

CMHO ने की लोगों से कोरोना वैक्सीनेशन की अपील

डॉ. साहु ने पत्रकार वार्ता का आयोजन कर आमजन से अपील की है कि जैसलमेर जिला अब तक कोरोना महामारी के अब तक मुस्तैदी से लड़ा है और आगे भी आमजन से इसी प्रकार के सहयोग की उम्मीद है.

डॉ. साहु ने कहा कि हालांकि जैसलमेर में कोरोना संक्रमित मामले बहुत कम संख्या में ही सामने आ रहे हैं लेकिन प्रदेश में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए विभाग अलर्ट मोड पर है, साथ ही आमजन को भी मास्क लगाने और हाथ सैनिटाइज करने की प्रक्रिया को उसी तरह अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा जिस तरीके से पहले किया जाता था.

उन्होंने कहा जिले में अब तक वैक्सीनेशन का कार्य जन सहयोग के चलते अच्छे तरीके से चल रहा है लेकिन अभी भी 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के कई नागरिकों ने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है, ऐसे में उन्हें जल्द ही वैक्सीन लगवानी चाहिए.

पढ़ें-पांच राज्यों के चुनाव में देखने को मिली राजस्थान के नेताओं की धमक, इन दिग्गजों ने निभाई अहम जिम्मेदारी

डॉ. साहु ने कहा कि जैसलमेर में वैक्सीनेशन के शुरुआती दौर में सीएचसी और पीएसी स्तर पर इसे लागू किया था लेकिन जैसलमेर की भौगोलिक विषमताओं को देखते हुए इसे सब सेंटर स्तर पर भी शुरू कर दिया गया है. वहीं मोबाइल वैन, 104 और 108 एंबुलेंस के जरिए भी टीमों की ओर से रिमोट एरिया में वैक्सीनेशन किया जा रहा है. ऐसे में उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे अपनी सुविधा अनुसार नजदीकी केन्द्र पर जाकर वैक्सीनेशन करवाएं और इस महामारी के खिलाफ जंग में सहयोग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details