राजस्थान

rajasthan

सियासी घमासानः सीएम गहलोत अपने 88 कांग्रेस और समर्थक विधायक के साथ पहुंचे होटल सूर्यगढ़

By

Published : Jul 31, 2020, 9:38 PM IST

Updated : Jul 31, 2020, 10:52 PM IST

प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच सीएम अशोक गहलोत अपने 88 कांग्रेस और समर्थक विधायक के साथ जैसलमेर पहुंच गए हैं. बता दें कि सभी विधायकों की होटल सूर्यगढ़ में बाड़ेबंदी की गई है.

Rajasthan politics update,  Congress MLA in Jaisalmer
सीएम गहलोत पहुंचे होटल सूर्यगढ़

जैसलमेर.राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच अशोक गहलोत अपने समर्थक विधायकों को लेकर जैसलमेर पहुंच गए हैं. बता दें कि पांचवा चार्टर विमान भी जैसलमेर के सिविल एयरपोर्ट पर पहुंच चुका है. इसके बाद सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के साथ सभी विधायकों को एयरपोर्ट से होटल सूर्यगढ़ के लिए रवाना कर दिया गया है.

सीएम गहलोत पहुंचे होटल सूर्यगढ़

जानकारी के अनुसार दूसरे चरण में 2 चार्टर विमानों में पहले विमान में जहां कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, दिव्या मदेरणा सहित 7 विधायक जैसलमेर पहुंचे थे. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला सहित कई अन्य विधायक पहुंचे हैं.

होटल सूर्यगढ़ पहुंचे विधायक

पढ़ें-89 कांग्रेस और समर्थक विधायक पहुंचे जैसलमेर...माकपा के दोनों MLA बाड़ेबंदी से दूर

बता दें कि शुक्रवार को जयपुर के फेयरमाउंट होटल से जैसलमेर आने वाले विधायकों की कुल संख्या 88 है. अभी कुछ विधायक जयपुर में ही रुके हैं, जिनमें 7 कैबिनेट मंत्री और 4 विधायक कांग्रेस के शामिल हैं. इसके अलावा आरएलडी के सुभाष गर्ग और माकपा के बलवीर पुनिया भी नहीं आए हैं.

माना जा रहा है कि जयपुर में रुके विधायक और मंत्री शनिवार को जैसलमेर पहुंच सकते हैं. हालांकि सीपी जोशी संवैधानिक पद पर हैं, ऐसे में वे जैसलमेर नहीं आएंगे. वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने समर्थक विधायकों के साथ आगामी दिनों में तनोट माता मंदिर जा सकते हैं.

ये मंत्री नहीं पहुंचे हैं बाड़ेबंदी में...

मंत्रियों की बात की जाए तो मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री रघु शर्मा, मंत्री अशोक चांदना, मंत्री लालचंद कटारिया, मंत्री सुभाष गर्ग और मंत्री उदयलाल आंजना जैसलमेर नहीं गए हैं. वहीं, जैसलमेर नहीं जाने वाले मंत्रियों में मास्टर भंवरलाल का भी नाम शामिल है, लेकिन वह लंबे समय से गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं.

ये विधायक शनिवार को जाएंगे बाड़ेबंदी में...

वहीं, विधायकों की बात की जाए तो विधायक जगदीश जांगिड़ और विधायक अमित जैसलमेर जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें जिस 7 सीटर विमान में जाना था उसके उड़ान नहीं भरने के कारण वह जयपुर में ही रह गए. दोनों अब शनिवार को जैसलमेर पहुंचेंगे.

Last Updated : Jul 31, 2020, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details