राजस्थान

rajasthan

जैसलमेर में दो गुटों के बीच संघर्ष का मामला, कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : May 22, 2020, 9:44 PM IST

जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ थाना क्षेत्र में दो गुटों के बीच हुए संघर्ष का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. 2 दिन पहले पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई को लेकर मृतक के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए. जिसके बाद घायल हुए मृतक के परिवारजनों को लेकर गुरुवार को कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद कलेक्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे.

jaislmer news, cabinet minsiter, जैसलमेर न्यूज, केबिनेट मंत्री
जैसलमेर में दो गुटों के बीच संघर्ष का मामला

जैसलमेर. जिले के मोहनगढ़ थाना क्षेत्र में दो गुटों के बीच हुए संघर्ष का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. 2 दिन पहले पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई को लेकर मृतक के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए और पुलिस की मारपीट में घायल हुए मृतक के परिवारजनों को लेकर गुरुवार को कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद कलेक्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे.

जिसके बाद मंत्री मोहम्मद ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर न्यायिक जांच की मांग की. ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि 19 मई की रात को करीब 2 बजे 200 से अधिक पुलिसकर्मी और अधिकारी मृतक के घर पहुंचे और परिवारजनों के घरों में जबरन घुसकर लाठियों से मारपीट की, इस दौरान महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार भी किया गया और बच्चों और बुजुर्गों के साथ भी मारपीट की गई.

जैसलमेर में दो गुटों के बीच संघर्ष का मामला
जानकारी के अनुसार 19 मई को हत्या के आरोपियों की डूडी फांटे पर स्थित दुकानों में आग लगाने के मामले को लेकर एसपी मोहनगढ़ पहुंची थी, उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों के साथ बात कर इस प्रकरण की जांच में सहयोग देने को कहा, जिस पर समाज के लोगों ने अगले दिन 20 मई को 5 बजे तक का समय मांगा और मृतक के परिवारजनों की ओर से आश्वासन दिया गया कि इस घटना में उनकी ओर से कोई शामिल है तो उन्हें थाने में हाजिर कर दिया जाएगा, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने समय देने की रजामंदी की थी.

पढ़ेंःमहाघोटाला: फर्जी BPL कार्ड बनाकर 4 साल से राशन डीलर उठा रहा गेहूं, शिकायत करना भी पड़ रहा भारी

ज्ञापन में बताया गया कि पुलिस अधीक्षक की ओर से समय देने के बाद भी उसी रात 2 बजे 200 पुलिस अधिकारी और जवान करीब 20 वाहनों में सवार होकर पहुंचे और जबरदस्ती मृतक के परिजनों के घरों में घुसकर शोक में डूबे परिवारजनों पर हमला किया. जिन लोगों को गंभीर चोटें आई है, उन्हें कलेक्टर के सामने पेश किया गया और उन्हें उनकी चोटें भी दिखाई गई.

पढ़ेंःडूंगरपुर रेड जोन में तब्दील, 6 दिन में 273 नए केस, आंकड़ा 288

ज्ञापन देते कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद भी मृतक के परिजनों के साथ थे. उन्होंने कहा कि यदि पुलिस इस तरीके से कार्रवाई करेगी तो कैसे चलेगा. मंत्री ने कहा कि जो भी पुलिसकर्मी इसमें शामिल हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर न्यायिक जांच की भी मांग की है. पुलिस अधीक्षक किरण कंग का कहना है कि मारपीट या लाठीचार्ज किए जाने की उनको जानकारी नहीं है, इस मामले की जांच करवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details