राजस्थान

rajasthan

जैसलमेरः मंत्री बी.डी.कल्ला ने की जनसुनवाई, संबंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द समाधान के दिए निर्देश

By

Published : Dec 20, 2019, 7:56 PM IST

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री बी डी कल्ला शुक्रवार को जैसलमेर पहुंचे. इस दौरान मंत्री कल्ला ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई की. जनसुनवाई के दौरान कई ग्रामीण इलाकों से आए किसानों ने हाल ही में टिड्डियों के हमले से नष्ट हुई फसलों के उचित मुआवजे की मांग की. मंत्री कल्ला ने अधिकारियों को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए.

बी डी कल्ला जनसुनवाई , Public hearing of BD Kalla
कैबिनेट मंत्री बी डी कल्ला

जैसलमेर. राजस्थान सरकार के ऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी, कला साहित्य एवं संस्कृति और पुरातत्व मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला शुक्रवार को जैसलमेर दौरे पर है. इस दौरान मंत्री ने प्रदेश सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल पर शुरू हुई जिलास्तरीय प्रदर्शनी में हिस्सा लिया और उसके बाद कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई की.

कैबिनेट मंत्री बी.डी.कल्ला ने की जनसुनवाई

जनसुनवाई में जिले के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों ने अपनी समस्याओं को मंत्री के सामने रखा, इस पर मंत्री ने उन्हें जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया. साथ ही जिला कलेक्टर नमित मेहता सहित संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी दिए. जनसुनवाई के दौरान कई ग्रामीण इलाकों से आए किसानों ने हाल ही में टिड्डियों के हमले से नष्ट हुई फसलों के उचित मुआवजे की मांग की.

पढे़ं- नागरिकता संशोधन कानून पर सभी पार्टियों को लेकर पुनर्विचार करना चाहिएः बी.डी.कल्ला

ग्रामीणों ने कहा कि अभी भी कई इलाकों में टिड्डियों के हमले हो रहे हैं, जिससे नहरी किसानों सहित नलकूप किसानों को भारी नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि समय रहते इस पर काबू नहीं किया गया तो उनका और अधिक नुकसान होगा. साथ ही कई और समस्याओं को लेकर भी लोग जनसुनवाई में आए जिन्हें मंत्री ने सुना और अधिकारियों से उचित कार्रवाई के निर्देश दिए.

वहीं, पत्रकार वार्ता के दौरान मंत्री मंत्री ने पिछले 1 वर्ष में जिले में हुए विकास कार्यों और विभिन्न राज्य सरकार की योजनाओं की ओर से यहां के लोगों को मिले लाभों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जैसलमेर के लिए मेडिकल कॉलेज मिलना एक बड़ी सौगात है और इससे यहां के निवासियों साथ ही यहां आने वाले पर्यटकों को अच्छी चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details