राजस्थान

rajasthan

जैसलमेर: जल शक्ति अभियान के तहत बीएसएफ ने निकाली बाइक रैली, रामगढ़ के वासियों ने किया भव्य स्वागत

By

Published : Nov 27, 2019, 7:03 PM IST

जल शक्ति अभियान के तहत बीएसएफ की 46वीं बटालियन की ओर से जल संरक्षण करने को लेकर बाइक रैली निकाली गई. जिसका रामगढ़ के ग्रामवासियों और सीमाजन कल्याण समिति की ओर से भव्य स्वागत किया गया.

जैसलमेर की खबर, jaisalmer news
जैसलमेर की खबर, jaisalmer news

जैसलमेर.जिले में जल शक्ति अभियान के तहत सीमा सुरक्षा बल की 46वीं बटालियन की ओर से स्थानीय हनुमान चौराहे से सीमावर्ती क्षेत्र स्थित तनोट माता मंदिर तक बाईक रैली निकालकर जल संरक्षण का संदेश दिया गया. वहीं रैली में बीएसएफ के अधिकारियों, अधिनस्थ अधिकारियों और जवानों के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी बड़े उत्साह के साथ भाग लिया. रैली के दौरान सभी प्रतिभागियों ने प्रचार सामग्री के साथ नारे लगाते हुए जल के संरक्षण और संवर्द्धन का सन्देश आमजन तक पहुंचाया. रामगढ़ पहुंचने पर सीमाजन कल्याण समिति और ग्रामवासियों की ओर से रैली का भव्य स्वागत किया गया.

जल शक्ति अभियान के तहत बीएसएफ ने निकाली बाइक रैली

इस दौरान रैली को सीमा सुरक्षा बल की 46वीं बटालियन के कार्यवाहक कमाण्डेंट राजेन्द्रसिंह ने तनोट मार्ग पर स्थित रामगढ़, रणाऊ और तनोट गांव में ग्रामीणों को एकत्रित कर जल सरंक्षण, संचयन और उसके उपयोग के बारे में जागरूक किया. उन्होंने जल को बचाने और इसकी कमी से पैदा होने वाली भयावह स्थिति के बारे में भी लोगों को विस्तार से जानकारी दी. साथ ही जल संरक्षण और वर्षा जल संरक्षण को अपनाने की बात कही. जिससे रामगढ़ ग्रामवासियों ने भी सीमा सुरक्षा बल की इस पहल की प्रशंसा करते हुए जल संरक्षण और जल संवर्द्धन की बात कही.

पढ़ें- जैसलमेरः IG, बीएसएफ अमित लोढ़ा ने क्वीन हरीश की पत्नी को सौंपा दो लाख का चैक

कार्यवाहक कमाण्डेंट राजेन्द्रसिंह ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे जीवन में पानी का सबसे ज्यादा महत्व है. पानी के बिना जीवन की कल्पना तक नहीं की जा सकती. आज कई लोग पीने के पानी की कमी के कारण ही इधर-उधर भटकते है. उन्होंने कहा कि अगर समय रहते पानी नहीं बचाया तो भविष्य में आने वाली पीढ़ियों को अनेक विपदाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से गांव और मोहल्लों में जाकर और अधिक लोगों को पानी बचाने के लिए जागरूक करने की अपील की, ताकि सभी के जीवन में पानी की कमी नहीं आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details