राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

55 साल शासन करने के बाद भी कांग्रेस पार्टी न खुद को बदल पाई, न परिवारवाद से बाहर निकल पाई : सतीश पूनिया

जैसलमेर के पोकरण में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया अपने एकदिवसीय दौरे पर रहे. इस बीच उन्होंने रूणिचा धाम पहुंचकर बाबा की समाधि के दर्शन किए और प्रदेश में अमन चैन खुशहाली की कामना की. साथ ही पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कांग्रेस पर हमला भी बोला.

By

Published : Nov 13, 2019, 11:06 PM IST

जैसलमेर की खबर, Jaisalmer news

पोकरण (जैसलमेर).जिले के पोकरण में बुधवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया रूणिचा धाम रामदेवरा पहुंचे. लोगों के आस्था के प्रतीक और कलयुग में लोक देवता बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन के साथ पूजा-अर्चना कर प्रदेश में अमन चैन की खुशहाली के लिए कामना की. साथ ही उन्होंने भक्तमति डालीबाई की समाधि के दर्शन भी किए. वहीं दर्शन के बाद बाबा रामदेव समाधि समिति की ओर से पूनिया का भव्य स्वागत करते हुए बाबा रामदेव जी की तस्वीर भेंट की गई.

सतीश पूनिया का ने रूणिचा धाम का किया दर्शन

रामदेवरा प्रवास के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यश सतीश पूनिया ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि एक धारणा होती है कि जिसकी सरकार होती है, उसको फायदा होता है. भाजपा इस धारणा को तोड़ेगी. साथ ही केंद्र में भाजपा सरकार और मोदी जी ने जो कार्य किए है, वह तारीफ आ काबिल है. शहरी विकास से लेकर बुनियादी विकास पर मोहर लगेगी. साथ ही राममंदिर के निर्माण का कार्य जो प्रशस्त हुआ है, उससे भारत के लोकतंत्र में न्यायिक व्यवस्था की ताकत दिखी, जिसका सभी वर्गों के लोगों ने स्वागत किया हैं.

पढ़ें- धोरों की धरा में हुई जमकर बारिश, सर्दी बढ़ी

राजस्थान में बाड़ेबंदी को लेकर सतीश पुनिया ने कहा कि राजस्थान परंपरा का प्रदेश है. इसलिए अशोक गहलोत जी ने बुलाया होगा, लेकिन विधायकों का खर्चा प्रतिदिन एक लाख बीस हजार का हुआ है. इसका पूरा खर्च वहन करने के लिए राजस्थान की जनता की जेब पर डाका तो नहीं डाला जाएगा, जो जनता के साथ सरासर अन्याय होगा. वहीं महाराष्ट्र में जो घटनाक्रम हुआ, इससे जग जाहिर हो गया है कि कांग्रेस में जमघट है, विधायकों पर भरोसा नहीं हैं.

पढ़ें- निकाय चुनाव 2019: जैसलमेर का वो वार्ड जिसको पिछले 30 सालों से विकास का इंतजार, लोगों ने बयां किया दर्द

उन्होंने कहा कि इस समय देश में एक मुखी सरकार है. सभी दलों के लोग भाजपा स्वयं ही ज्वाइन कर रहे है. वहीं 55 साल से शासन करने के बाद भी कांग्रेस पार्टी न खुद को बदल पाई, न परिवारवाद से बाहर निकल पाई. वर्तमान में नरेंद्र मोदी जैसे लोग एकदम सफल नेतृव कर रहे है तो निश्चित रूप से विधायकों में एक अशांति और संशय पैदा हो गया होगा, जिससे उन्होंने राजस्थान को चुना होगा. इसके बाद पूनिया रामदेवरा से सीधे फलोदी के लिए रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details