राजस्थान

rajasthan

Baljeet Yadav Runs in Pokaran: निर्दलीय विधायक का अनूठा विरोध, 14 सूत्री मांगों को लेकर लगाई दौड़

By

Published : Feb 16, 2023, 10:48 AM IST

Updated : Feb 16, 2023, 3:45 PM IST

बहरोड़ से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने जैसलमेर के रामदेव धाम पर दौड़ लगाई. जिसका मकसद प्रदेश सरकार को युवाओं की तकलीफों से रूबरू कराना बताया. अनूठे प्रदर्शन के तहत दौड़ गुरुवार सुबह युवा समर्थकों के साथ शुरु कर दी.

Baljeet Yadav Runs in Pokaran
Baljeet Yadav Runs in Pokaran

पोकरण (जैसलमेर). बलजीत यादव काले कपड़े पहनकर रामदेवरा से पोकरण के बीच दौड़ लगा रहे हैं. उनका कहना है कि राज्य सरकार के रुख और 14 सूत्री मांगों को लेकर वह पूरे राजस्थान में हर विधानसभा क्षेत्र में दौड़ के जरिए अपना अनूठा प्रदर्शन करेंगे. इसी के तहत उन्होंने आज सुबह बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए और दौड़ आरंभ की. उनकी इस दौड़ का पोकरण के गांधी चौक पर समापन होगा.

गौरतलब है कि विधानसभा सत्र के दौरान भी बलजीत यादव ने इस बारे में अपने इरादे जता दिए थे. इससे पहले वे दो बार जयपुर के सेंट्रल पार्क में पूरा दिन सूर्योदय से सूर्यास्त तक दौड़ लगाकर अनूठे तरीके से विरोध जता चुके हैं. इन मसलों पर है सरकार से नाराजगी बलजीत यादव कोविड-19 हेल्थ वर्कर्स को नियमित किए जाने की मांग का समर्थन कर रहे हैं. उनका कहना है कि CHA वर्कर्स की मांगों पर सरकार गौर नहीं कर रही है.

भगवान को नमन कर विरोध प्रदर्शन का आगाज

उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों के बेरोजगारों को राजस्थान में नौकरी मिल रही है और राजस्थान के युवाओं के साथ अन्य राज्यों में सौतेला व्यवहार साफ तौर पर दिखता है. ऐसे में जरूरी है कि सरकार ऐसा कानून लाए, जिससे प्रदेश की नौकरियों में स्थानीय युवाओं को तरजीह मिले. बलजीत यादव ने राजस्थान सरकार की ओर से भर्तियों को लेकर अपनाई जा रही प्रणाली के बारे में नाराजगी जताई और कहा कि सरकार को एक सिस्टम के तहत कैलेंडर जारी करना चाहिए.

विधायक बलजीत यादव ने सरकार की फ्री कोचिंग नीति और स्कूलों में रिक्त पदों के मसले पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने राजस्थान में पेपर लीक मामले को लेकर भी संबंधित एजेंसियों के रुख पर सवाल खड़े किए और कहा कि जब तक लापरवाह लोगों पर कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक पेपर लीक और बेरोजगारों के साथ हो रहे ज्यादती को रोका नहीं जा सकता.

पढ़ें-विधायक की गहलोत सरकार को चेतावनी...बहरोड या नीमराना जिला नहीं बना तो नहीं मिलेगा वोट

पहले ही दिया था अल्टीमेटम-यादव ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विधानसभा में घोषणा की थी कि जब तक उनकी डिमांड पूरी नहीं होगी तब तक प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्र में काले कपड़े पहन कर दौड़ लगाएंगे. उन्होंने कहा कि राज सरकार की तरफ से युवाओं के हित के लिए किसी प्रकार का कोई कार्य नहीं किया जा रहा है. इससे में व्यथित हूं. पूर्व में भी प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार को कई बार कटघरे में खड़ा कर चुके हैं.अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर उन्होंने रामदेवरा से पोकरण तक 15 किलोमीटर काले कपड़े पहन कर दौड़े. उनको समर्थन देते हुए पंचायत समिति साकड़ा के प्रधान भगवत सिंह सरपंच समंदर सिंह निम्ब सिंह सहित अन्य युवा दौड़ में शामिल हुए. यादव ने बताया कि इसी तरह सभी विधानसभा क्षेत्र में जाकर अपना विरोध प्रकट करते हुए दौड़ लगाकर प्रदेश सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे.

Last Updated : Feb 16, 2023, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details