राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेर: भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने किया खंडित, लोगों ने किया विरोध

जैसलमेर शहर स्थित अंबेडकर पार्क में लगी संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया. इसको लेकर लोगों ने विरोध दर्ज करवाया

By

Published : Apr 2, 2021, 10:18 PM IST

Statue of Bhimrao Ambedkar,   Jaisalmer latest news
लोगों ने किया विरोध

जैसलमेर. शहर स्थित अंबेडकर पार्क में लगी संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को अज्ञात व्यक्तियों ने खंडित कर दिया. इसको लेकर लोगों ने विरोध दर्ज करवाया. इसकी सूचना पर उप जिला प्रमुख भूपेंद्र बारूपाल, नगर परिषद सभापति हरीवल्लभ कल्ला भी मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश की.

पढ़ें-Special: हाईटेक होगी दमकल व्यवस्था, जल्द शुरू होगा फायर फाइटिंग सिस्टम विद पंप हाउस प्रोजेक्ट का कार्य

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली थाना अधिकारी बलवंत राव जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे ताकि शांति व्यवस्था कायम रहे. लोगों ने बताया कि बाबा साहेब की मूर्ति को इससे पहले भी दो बार खंडित किया जा चुका है. यह तीसरा मौका है जब असामाजिक तत्वों की ओर से ऐसा किया गया है.

लोगों ने नगरपरिषद और जिला प्रशासन से मांग की है कि खंडित मूर्ति को अंबेडकर जयंती से पहले बदला जाए और नई मूर्ति स्थापित की जाए. साथ ही मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. साथ ही सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही भविष्य में ऐसी कोई घटना दोबारा ना हो इसके लिए वहां सुरक्षाकर्मी की तैनाती के साथ सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग की. वहीं, मामले को लेकर लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details