राजस्थान

rajasthan

पोकरण में 35 में से 34 कोरोना मरीज हुए नेगेटिव, सभी को घर भेजा

By

Published : May 10, 2020, 10:22 AM IST

कोरोना हॉट स्पॉट बनी परमाणु नगरी पोकरण अब कोरोना मुक्त होती नजर आ रही है. 35 में से 34 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. इसके बाद जिला कलेक्टर और एसपी ने उपखंड अधिकारियों की बैठक लेकर उनको आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Corona patient in Pokaran, Jaisalmer News
पोकरण में 35 में से 34 कोरोना मरीज हुए नेगेटिव

पोकरण (जैसलमेर).अब तक 35 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने के बाद कोरोना हॉट स्पॉट बनी परमाणु नगरी अब कोरोना मुक्त होती हुई नजर आ रही है. कोरोना के 35 पॉजिटिव मरीजों में से 34 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन, उपखंड प्रशासन, चिकित्सा प्रशासन सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली है. 34 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जिला कलेक्टर नमित मेहता और जिला पुलिस अधीक्षक किरण कंग पोकरण पहुंचे.

पोकरण में 35 में से 34 कोरोना मरीज हुए नेगेटिव

इस दौरान जिला कलेक्टर और एसपी ने पोकरण उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में सभी उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए. साथ ही अधिकारियों को जिम्मेदारी से कार्य करने के भी निर्देश दिए.

पढ़ें-कर्फ्यू में पाली शहर, आंकड़े में हो रही लगातार बढ़ोतरी...

बता दें कि पोकरण में एक के बाद एक 35 मामले सामने आने के बाद माना जाने लगा था कि पोकरण में अब कोरोना विस्फोट हो जाएगा. लेकिन जिला कलेक्टर के निर्देशन में 8 वार्डों को सीज कर सैंपलिंग का कार्य शुरू किया गया. शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में सैंपलिंग के बाद 35 पॉजिटिव लोग भी नेगेटिव आने लगे. वहीं रविवार सुबह जांच में 3 और लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई, जिससे 35 में से 34 लोग कोरोना नेगेटिव हो चुके हैं.

वहीं नेगेटिव आने के बाद सभी को जोधपुर से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसके बाद जिला कलेक्टर की ओर से अधिकारियों की बैठक भी ली गई है और विशेष निर्देश भी दिए गए हैं. जिला कलेक्टर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ये खुशी का विषय है कि 35 में से 34 लोग नेगेटिव हो चुके हैं. लेकिन अभी भी हमें सतर्कता बरतनी चाहिए, जिससे आगे भी कोई पॉजिटिव न आए. ऑरेंज जोन से ग्रीन जोन में आने के बाद ही लोगों को कर्फ्यू में छूट दी जाएगी.

पढ़ें-BJP का आरोप, खाता धारकों तक नहीं पहुंच रहा सहकारी और अपैक्स बैंकों में जमा DBT का पैसा

वहीं एसपी किरण कंग ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि लोग घरों में रहें. किसी प्रकार से कोई बाहर न निकलें. कर्फ्यू नियमों का पालन करें. वहीं पुलिस के सख्त रवैये पर बोलते हुए कहा कि जरूरी कार्य के लिए निकलने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details