राजस्थान

rajasthan

ईरान से आए 236 भारतीयों को मिलिट्री स्टेशन में किया गया शिफ्ट, सभी कोरोना नेगेटिव

By

Published : Mar 15, 2020, 6:21 PM IST

दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर मचे कोहराम के बीच रविवार को ईरान ने जैसलमेर एयरलिफ्ट करके लाए गए भारतीयों को मिलिट्री स्टेशन में शिफ्ट किया गया. मिलिट्री स्टेशन के आइसोलेशन कम वेलनेस सेंटर में इन सभी को रखा गया है. सभी की स्क्रिनिंग कर ली गई है. यहां पहुंचने वाले सभी भारतीय कोरोना नेगेटिव हैं.

jaisalmer latest news, corona virus update, जैसलमेर की खबर, कोरोना वायरस अपडेट
ईरान से आए 236 भारतीयों को मिल्ट्री स्टेशन में किया गया शिफ्ट

जैसलमेर.रविवार को एयर इंडिया के दो विशेष विमानों से 236 भारतीय लोगों को ईरान से जैसलमेर एयरलिफ्ट किया गया. जैसलमेर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर इन सभी की स्क्रीनिंग की गई और उसके बाद इन्हें जैसलमेर स्थित मिलिट्री स्टेशन ले जाया गया. जहां इन्हें एहतियात के तौर पर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

ईरान से आए 236 भारतीयों को मिल्ट्री स्टेशन में किया गया शिफ्ट

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि जैसलमेर लाए गए सभी यात्री कोरोना नेगेटिव है. इनके यहां आने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने सभी व्यवस्थाएं की और उसके बाद इन्हे मिलिट्री स्टेशन शिफ्ट कर दिया गया है. आज जैसलमेर पहुंचे सभी लोगों की स्क्रीनिंग करने के लिए जोधपुर मेडिकल कॉलेज से टीम आयी थी. जिसने इनकी स्क्रीनिंग की और अब ये सेना के आइसोलेशन वार्ड में स्वस्थ है.

यह भी पढ़ें :ओमान से दो कोरोना संदिग्ध पहुंचे जयपुर, एयरपोर्ट पर की गई स्क्रीनिंग

जैसलमेर स्थित मिलिट्री स्टेशन में कोरोना वायरस के चलते विदेश से जैसलमेर एयरलिफ्ट करने वाले भारतीयों के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है. मिलिट्री स्टेशन में आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए हैं, जहां पर जैसलमेर लाए जाने वाले भारतीयों को एहतियात के तौर पर 14 दिन तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा, उसके बाद इन सभी को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details