राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 12, 2021, 10:14 PM IST

ETV Bharat / state

जैसलमेर: पोकरण में 15 लोग हुए फूड प्वॉइजनिंग के शिकार

जैसलमेर के पोकरण में फूड प्वॉइजनिंग का मामला सामने आया है. यहां एक ही परिवार के नौ लोग प्वॉइजनिंग के शिकार हुए हैं. कुल 15 लोगों की तबियत बिगड़ी है.

Pokaran news  jaisalmer news  जैसलमेर न्यूज  पोकरण न्यूज  फूड प्वॉइजनिंग  food poisoning
15 लोग हुए फूड प्वॉइजनिंग के शिकार

पोकरण (जैसलमेर).पोकरण क्षेत्र के ऊजला गांव में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में खाना खाने से फूड प्वॉइजनिंग का मामला सामने आया है, जिसमें 15 लोगों की तबियत बिगड़ गई. बड़ी संख्या में एक साथ तबीयत खराब होने से गांव में हड़कंप सा मच गया. एक परिवार के ही नौ और कार्यक्रम आयोजनकर्ता के छह सदस्यों की तबियत बिगड़ी, जिन्हें सुबह पोकरण राजकीय अस्पताल पहुंचाया, जिनका राजकीय उप जिला अस्पताल में जारी है.

फूड प्वॉइजनिंग से 15 लोगों के अलसुबह उल्टी और दस्त की एक साथ होने पर परिवार सदस्यों में अफरा-तफरी मच गई. पड़ोसियों ने गंभीर हालत में सभी को तत्काल पोकरण अस्पताल पहुंचाया. फूड प्वॉइजनिंग के शिकार हुए, जिसमें बच्चे और पुरूष व महिलाएं शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:झालावाड़: अकलेरा में अवैध खनन रोकने गए वन विभाग की टीम पर हमला, 3 घायल

मामले की शनिवार सुबह खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लोंग मोहम्मद राजड़ के निर्देशन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. हितेश पुरोहित, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता उषा ने फूड प्वॉइजनिंग हुए घर के सदस्यों की जांच की और दवाइयां दी. इस अवसर पर आगनवाड़ी कार्यकर्ता पिरामल स्वास्थ्य के ब्लॉक ट्रांसफॉर्मेशन अधिकारी अशोक पालीवाल उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details