राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 9, 2019, 8:08 PM IST

ETV Bharat / state

बजट से युवाओं को उम्मीदें : छात्र आयोग का गठन हो, अटकी भर्तियां शुरू हों और नई वैकेंसी निकाले सरकार

प्रदेश में कांग्रेस सरकार की ओर से बुधवार को सदन में बजट पेश किया जाएगा. इस बजट को लेकर हर वर्ग के साथ ही युवाओं और स्टूडेंट्स को भी बड़ी उम्मीदों है. इस बजट को लेकर उन्होंने सरकार से कई बिंदुओं पर अपनी मांगें रखते हुए कहा कि सरकार इन्हें अपने बजट में प्राथमिकता दे तो युवा वर्ग को इससे खासा लाभ मिल सकेगा.

बजट को लेकर युवाओं ने बताई अपनी उम्मीदें

जयपुर. राजस्थान में कांग्रेस की जीत के बाद गहलोत सरकार अपना पहला बजट बुधवार को पेश करने जा रही है. नई सरकार होने से हर वर्ग के लोगों में उम्मीदें भी ज्यादा है. शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, पानी, बिजली सहित कई मुद्दों पर आम जनता को उम्मीदें हैं. राजस्थान विधानसभा चुनावों में सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत युवाओं का ही रहा है. ऐसे में युवाओं को सरकार से रोजगार सहित कई मुद्दों को लेकर उम्मीदें हैं. इसी बीच ईटीवी भारत ने युवाओं के बीच पहुंचकर जानी उनकी उम्मीदें.

युवाओं ने बेरोजगारी भत्ते को लेकर राज्य सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर की है. क्योंकि, युवाओं का कहना है कि युवाओं को बेरोजगारी भत्ते का लाभ नहीं मिल पा रहा है. युवाओं ने भर्तियों को लेकर भी नाराजगी व्यक्त की है. युवाओं ने कहा कि अधीनस्थ बोर्ड की भर्ती हो या फिर आरपीएससी की भर्ती, दोनों की लगभग आधे से ज्यादा भर्तियां कोर्ट में अटकी हुई है या फिर उनके परिणाम, परीक्षा की तिथियां तय नहीं हुई है.

बजट को लेकर युवाओं ने बताई अपनी उम्मीदें

सरकार युवाओं के लिए बुधवार के बजट में ज्यादा से ज्यादा भर्तियां निकालें. ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके. वहीं युवाओं ने सरकार को उन्हीं के द्वारा किए गए वादे याद दिलाते हुए कहा कि वे छात्र आयोग का जल्द से जल्द गठन करे. ताकि स्टूडेंट्स से जुड़ी समस्याओं की त्वरित सुनवाई संभव हो सके. वहीं उनका कहना रहा कि सरकार को जल्द प्रदेश की 13 यूनिवर्सिटी में कुलपति के पदों को भरने कवायद करनी चाहिए. युवाओं ने कहा कि यूनिवर्सिटी और कॉलेज में रिक्त पड़े शैक्षणिक कर्मचारियों के पदों को जल्द भरा जाए. ताकि शैक्षणिक वातारवरण अच्छा बन सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details