राजस्थान

rajasthan

40 हजार के लालच में दोस्त ने सिर पर पत्थर मारकर की हत्या, वारदात से पहले दोनों ने किया स्मैक का नशा

By

Published : Jun 27, 2023, 7:11 PM IST

पांच दिन पहले सांगानेर इलाके में झाड़ियों में युवक का शव मिलने के मामले का मंगलवार को पुलिस ने खुलासा किया है. युवक के दोस्त ने ही रुपए के लालच में हत्या कर दी. वारदात से पहले दोनों ने साथ ही स्मैक का नशा किया था.

Youth killed friend for Rs 40000 in Jaipur
40 हजार के लालच में दोस्त ने सिर पर पत्थर मारकर की हत्या, वारदात से पहले दोनों ने किया स्मैक का नशा

जयपुर. सांगानेर इलाके में पांच दिन पहले युवक का शव झाड़ियों में मिलने के मामले में पुलिस ने गहराई से पड़ताल की, तो सामने आया कि उसके दोस्त ने ही रुपए के लालच में उसकी हत्या की थी. वारदात से पहले दोनों ने किराए के एक गोदाम में साथ ही स्मैक का नशा किया था. युवक की जेब में उस समय 40 हजार रुपए थे. जिन्हें लूटने के इरादे से उसने पत्थर सिर पर मारकर उसकी हत्या कर दी.

डीसीपी जयपुर (पूर्व) ज्ञानचंद यादव ने बताया कि एक गोदाम पर काम करने वाला करण बागोरिया 20 जून को दिन में खाना लेने के लिए निकला था. गोदाम से निकलने के बाद उसने एटीएम से 40 हजार रुपए निकलवाए थे. इसके बाद करण गोदाम या घर नहीं पहुंचा. दो दिन बाद 22 जून को सुबह जैन नसियां रोड पर सड़क किनारे झाड़ियों में करण का शव मिला. जिस बाइक पर वह गोदाम से गया था, वह बाइक, करण का मोबाइल और जेब से नकदी गायब थी. इस मामले में पुलिस ने करण के दोस्त उत्तर उत्तर प्रदेश के मीरपुर गांव हाल सांगानेर के कागजी मोहल्ला निवासी सोनू अली को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से एक बाइक और करीब 22 हजार रुपए बरामद किए हैं.

पढ़ेंःBarmer Death Case : होटल के कमरे में मिला युवक का शव, सुसाइड नोट में 6 लोगों पर परेशान करने का आरोप

पुलिस पहुंची, तो गायब मिला आरोपीःज्ञानचंद यादव के अनुसार, पुलिस ने मामले में पड़ताल की तो सामने आया कि मृतक करण नशे का आदी था. इस पर पुलिस ने उसके दोस्तों और आसपास के नशेड़ियों की जानकारी जुटाई और उन्हें थाने लाकर पूछताछ की. इसी कड़ी में सोनू अली का नाम सामने आया. पुलिस उसके किराए के मकान पर पहुंची तो वह फरार मिला. उसी मकान में रहने वाले अन्य लोगों से पूछताछ में पता चला कि वह परिवार को साथ लेकर कहीं चला गया. इस पर पुलिस की एक टीम को उसके गांव मीरपुर भेजा गया. वहां पता चला कि वह गांव में अपने घर पर भी नहीं है. बल्कि किसी परिचित के पास दीपपुरा गांव में रह रहा है. जयपुर लाकर पूछताछ की तो उसने करण की हत्या करने की बात कबूल की. उसे गिरफ्तार कर 1 जुलाई तक रिमांड पर लिया गया है.

खुदकुशी का रूप देने के लिए पटरियों पर ले जा रहा शवःकरण की हत्या के मामले में गिरफ्तार सोनू अली ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि 20 जून को करण के साथ वह अपने किराए के गोदाम पर गया और वहां स्मैक का नशा किया. जब करण ने एटीएम से रुपए निकलवाए, तो वह उसके साथ था. ये रुपए लूटने के लिए उसने मौका पाकर उसके सिर पर पत्थर से हमला कर उसकी हत्या कर दी और शव को गोदाम के कमरे में छोड़कर अपने काम पर चला गया. इसके बाद 21 जून की रात को शव को कट्टे में डालकर बाइक से जैन नसियां रोड ले गया. वह शव को पटरियों पर डालकर इस घटना को खुदकुशी का रूप देना चाहता था.

पढ़ेंःChittorgarh News: लापता युवक का शव मिलने पर निम्बाहेड़ा में आक्रोश, पुलिस पर लगाए लापरवाही का आरोप

सड़क पर पानी भरा होने से गिर गया शवः जैन नसियां रोड पर सड़क पर पानी भरा होने के कारण बॉडी वहीं गिर गई. इसके बाद वह बॉडी को वापस बाइक पर नहीं रख पाया. सड़क पर वाहनों की आवाजाही और पकड़े जाने के डर से उसने करण के शव को सड़क किनारे झाड़ियों में छिपा दिया और कट्टा डालकर उसे ढक दिया. उसका मोबाइल और बाइक आरोपी ने कहीं छिपा दिया. जिन्हें बरामद करने का पुलिस प्रयास कर रही है. इसके बाद वह अपनी बाइक लेकर मौके से भाग गया.

खून से सने कपड़े गांव ले जाकर जलाएः इस पूरे घटनाक्रम में आरोपी सोनू ने सबूत मिटाने का भी पूरा प्रयास किया. लेकिन आखिरकार पकड़ा गया. गोदाम में फैले खून को उसने कपड़े से साफ किया और इन कपड़ों को अपने गांव ले जाकर जला दिया. गोदाम में जहां उसने करण की हत्या की. वहां एफएसएल ने साक्ष्य जुटाए हैं. साफ करने के बावजूद गोदाम के कमरे के फर्श और दीवारों पर खून के धब्बे मिले हैं.

पढ़ेंःधौलपुर: धर्मकांटे पर गमछे से लटका मिला युवक का शव, 20 दिन पहले ही शुरू की थी नौकरी

जैन नसियां रोड पर सीसीटीवी फुटेज में हुआ कैदःजहां झाड़ियों में करण का शव मिला था. उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज पुलिस ने चेक किए, तो पता चला कि रात करीब 2 बजे एक शख्स मोटरसाइकिल पर पीछे भारी कट्टा बांधकर ले जा रहा था. अन्य फुटेज खंगालने पर सामने आया कि सड़क पर पानी भरा होने के कारण गड्ढे में बाइक का संतुलन बिगड़ गया और बाइक के पीछे बंधा भारी कट्टा गिर गया. सीसीटीवी फुटेज में वह व्यक्ति आनन-फानन में शव को झाड़ियों में रखता और कट्टे से ढकता भी दिखाई दे रहा है. पुलिस ने एक के बाद एक सीसीटीवी फुटेज खंगालकर उसके आने और जाने के रूट की शिनाख्त की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details