राजस्थान

rajasthan

ABVP का राष्ट्रीय अधिवेशन: योग गुरु बाबा रामदेव एबीवीपी कार्यकर्ताओं का करेंगे मार्गदर्शन

By

Published : Nov 25, 2022, 3:35 PM IST

करीब 18 साल बाद राजस्थान में हो रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन में योग गुरु बाबा रामदेव एबीवीपी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते नजर (Yoga Guru Ramdev in ABVP Convention) आएंगे. शुक्रवार से जयपुर में हो रहे इस अधिवेशन में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शिरकत करेंगे. अधिवेशन में शिक्षा, रोजगार, फीस वृद्धि, करियर, संस्कृति और आंतरिक सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंथन किया जाएगा.

Yoga Guru Ramdev in ABVP Convention held in Jaipur from Nov 25 to 27
ABVP का राष्ट्रीय अधिवेशन: योग गुरु बाबा रामदेव एबीवीपी कार्यकर्ताओं का करेंगे मार्गदर्शन

जयपुर. 2023 में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में युवाओं को फोकस करते हुए जहां एक और सीएम अशोक गहलोत अगला बजट युवाओं और विद्यार्थियों पर केंद्रित होने की घोषणा कर चुके हैं. वहीं बीजेपी से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) राष्ट्रीय अधिवेशन युवाओं को जोड़ते हुए उनमें एक संदेश पहुंचाने का प्रयास कर रही है. जिसमें योग गुरु बाबा रामदेव अपनी भूमिका अदा करते हुए नजर (Yoga Guru Ramdev in ABVP Convention) आएंगे. योग के जरिए युवाओं को राजयोग तक ले जाने के गुर सिखाएंगे.

एबीवीपी का राष्ट्रीय अधिवेशन शुक्रवार से शुरू हो रहा है. करीब 18 साल बाद राजस्थान में हो रहे इस राष्ट्रीय अधिवेशन में शिक्षा, रोजगार, फीस वृद्धि, करियर, संस्कृति और आंतरिक सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंथन किया जाएगा. साथ ही पीएफआई पर बैन के बाद उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की जाएगी. आयोजन के उद्घाटन सत्र में योग गुरु बाबा रामदेव अधिवेशन में शामिल होने वाले विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे.

पढ़ें:ABVP का राष्ट्रीय अधिवेशन: शिक्षा, रोजगार, फीस बढ़ोत्तरी, करियर और आंतरिक सुरक्षा के मुद्दों पर होगा मंथन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन जयपुर में आज से 27 नवम्बर तक आयोजित होने जा रहा है. इस अधिवेशन में स्वामी रामदेव मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे. अधिवेशन में देश के सभी प्रांतों से विद्यार्थी, शिक्षक और शिक्षाविदों की सहभागिता रहेगी. जिसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. सम्मिलित प्रतिनिधि शिक्षा क्षेत्र में विभिन्न परिवर्तनों की समसामयिक स्थिति पर चर्चा, संगठनात्मक लक्ष्यों का निर्धारण और देश के अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विचार विमर्श करेंगे.

पढ़ें:18 साल बाद जयपुर में होगा एबीवीपी का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन, बाबा रामदेव होंगे शामिल

विद्यार्थी परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन शिक्षा और राष्ट्र जीवन से जुड़े विषयों पर विचार का गंभीर और रचनात्मक मंच है. वर्तमान समय में शिक्षा, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता और भारतीय मूल्यों के अनुरूप राष्ट्र पुनर्निर्माण को लेकर चर्चा की जाएगी. चूंकि एबीवीपी युवाओं का एक बड़ा संगठन है और सीधे तौर पर बीजेपी से जुड़ा हुआ है. ऐसे में इस राष्ट्रीय अधिवेशन में योग गुरु बाबा रामदेव, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जैसे कद्दावरों के सत्र राजस्थान की राजनीति और आगामी 2023 के चुनाव पर भी प्रभाव छोड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details