राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के कई जिलों में ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट

By

Published : Jan 8, 2020, 10:59 AM IST

राजस्थान में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है. रात में तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. बीती रात प्रदेश के कई शहरों के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिली. मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट भी जारी कर दिया है.

राजस्थान में यलो अलर्ट, राजस्थान में ओलावृष्टि अलर्ट,Yellow alert in Rajasthan
कई जिलों में अलर्ट जारी

जयपुर. राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. हर दिन मौसम का अलग रूप देखने को मिल रहा है. दिन के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी देखी जा रही है, तो वहीं रात को तेज शीत लहर का असर भी रहता है. बारिश ने भी लोगों की मुसीबत बढ़ाई है. पिछले 24 घंटों में गंगानगर में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.

कई जिलों में अलर्ट जारी
यह भी पढ़ें :LIVE : ट्रेड यूनियन का देशव्यापी भारत बंद, बंगाल में रोकी गईं ट्रेनें

मौसम विभाग के आंकड़े के मुताबिक श्रीगंगानगर में 16.1 मिलीमीटर बारिश हुई. हनुमानगढ़, बीकानेर और उदयपुर जिले में भी हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से घना कोहरा भी छाया रहा और न्यूनतम तापमान गुरुवार रात चित्तौड़गढ़ में 7 डिग्री दर्ज किया गया. सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 26.6 डिग्री दर्ज किया गया. मंगलवार रात जैसलमेर के तापमान में भी 5 डिग्री तक की गिरावट हुई और तापमान 7.2 डिग्री दर्ज किया गया. मंगलवार बीती रात प्रदेश के अधिकांश शहरों के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिली है. साथ ही शीत लहर का प्रकोप भी दिखा.

मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने 10 जनवरी तक प्रदेश के चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जयपुर, अलवर, झुंझुनू , भरतपुर, दौसा, करौली, सवाई, माधोपुर और बूंदी में तेज घना कोहरा छाए रहने के साथ हल्की बूंदाबांदी और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया है.

24 घंटे में यहां बरसे बादल (मिमि) में

श्रीगंगानगर 18. 0

करणपुर 16. 0

रायसिंहनगर 14.6

हनुमानगढ़ 4 . 0

श्रीगंगानगर 16.1

ABOUT THE AUTHOR

...view details