राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

छात्राओं ने महिला मार्च निकाल कर मतदाताओं को किया जागरूक

लोकसभा चुनाव में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए सिविल लाइन्स विधानसभा क्षेत्र में महिला मार्च निकाला. यह कार्यक्रम चुनाव आयुक्त के निर्देश पर सतरंगी सप्ताह के तहत किया गया. इसमें आईटीआई औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की छात्राओं ने महिला मार्च निकालकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया. इस दौरान संस्थान के अध्यापक भी उनके साथ रहे.

By

Published : Apr 30, 2019, 7:54 PM IST

छात्राओं ने महिला मार्च निकाला

जयपुर. आईटीआई औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में मतदान जागरूकता के लिए रंगोली प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता और पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. इसमें छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. मेहंदी प्रतियोगिता में छात्रों ने अपने हाथों पर मेहंदी लगा कर मतदान जागरूकता के स्लोगन लिखे. रंगोली प्रतियोगिता के तहत छात्रों ने सुंदर-सुंदर रंगोलियां बनाकर मतदान जागरूकता के स्लोगन लिखे. महिला मार्च के तहत छात्राओं ने स्लोगन से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया. तेज धूप के बावजूद बड़ी संख्या में छात्रों ने इस में भाग लिया. अलग अलग स्लोगन बोल कर छात्राओं ने जनता से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की. छात्रों ने जो करे राष्ट्र का उत्थान उसी को करें मतदान, वोट फॉर अ बेटर इंडिया, विकास की गंगा बहाने को अब भ्रष्टाचार हटाने को, महारो वोट महारो अधिकार, एक वोट से होती है जीत और हार वोट ना करे बेकार, छोड़ दो अपने सारे काम पहले चलों करें मतदान जैसे स्लोगन के जरिए लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया.

छात्राओं ने महिला मार्च निकाला, विकास के लिए वोट करने का दिया संदेश

मेहंदी प्रतियोगिता में मेघना शर्मा, शिखा, फोजिया बी, मंजू, प्रकाश सुमन सैनी सहित अन्य छात्रों ने भाग लिया. मनीषा सैनी ने बताया कि मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने को लेकर महिला मार्च निकाला. उन्होंने कहा कि सभी को अपने रिश्तेदारों, पड़ोसियों, दोस्तों और अन्य लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए. अच्छी सरकार लाने के लिए मतदान जरूर करें उन्होंने कहा कि यदि आपकी इच्छा अनुसार आप की सरकार नहीं आई तो आपके सारे काम नहीं होंगे. बीना किशन ने कहा लोकतंत्र में मतदान का अधिकार दिया गया है इस अधिकार को प्रयोग करना चाहिए जनता को अपने मताधिकार का उपयोग कर एक अच्छा नेता चुनना चाहिए ताकि अच्छी सरकार बन सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details