राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: महिलाओं ने चौथ माता की पूजा कर पति की लंबी उम्र का मांगा आशीष

जयपुर के बस्सी क्षेत्र में चैत बैसाख में महिलाओं ने चौथ माता की पूजा-अर्चना की और परिवार की सुख और शांति के साथ ही पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखा. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 30, 2021, 2:41 PM IST

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जयपुर समाचार, jaipur news
महिलाओं ने चौथ माता की पूजा की

जयपुर.बस्सी क्षेत्र के बांसखो कस्बे में महिलाओं ने बैसाख महीने में चौथ माता की विधि विधान से पूजा अर्चना की. इस दौरान पूजा में रोली मोली पतासा मेहंदी और कपड़ा से पूजा की, वहीं पूजा अर्चना के बाद चौथ माता की कहानी सुनी और अपने परिवार की सुख और शांति के साथ ही पति की लंबी उम्र की कामना के लिए चौथ माता से महिलाओं ने मनोकामना मांगी. वहीं उन्होंने इस बीच अपनों से बड़ों का पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया.

महिलाओं ने चौथ माता की पूजा की

यह भी पढ़ें:जोधपुर पुलिस ने सब्जी बेच रही 60 साल की महिला को किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर उड़ी किरकिरी

इस दिन चांद को देखकर ही महिलाएं भोजन करती है. इसके साथ ही महिलाओं का कहना है कि, चौथ माता का व्रत इस हमलोग करते हैं और अपने परिवार की सुख शांति के मनोकांमना और अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए यह व्रत करते करते है. महिलाओं का कहना है कि इस समय जो कोरोना संक्रमण फैल रहा है उसके बचाव के बारे में भी चौथ माता से मन्नत मांगी गई है. इस दौरान महिलाएं में उपस्थि संतरा रीना, उमा सुमन, राधा रेखा, बबीता सीमा सहित अन्य महिलाओं के ने माता की पूजा अर्चना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details