राजस्थान

rajasthan

PM Modi In Jaipur : पार्किंग से लेकर मंच तक मुस्तैद केसरिया वेशभूषा में महिलाएं, नारी शक्ति वंदन विधेयक की खुशी में पुष्प वर्षा से स्वागत की तैयारी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 25, 2023, 2:26 PM IST

Updated : Sep 25, 2023, 4:18 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुलाबी नगरी जयपुर आ रहे हैं, जहां दादिया में सभा को संबोधित करेंगे. खास बात यह है कि आज की सभा के लिए पार्किंग से लेकर मंच संचालन तक का जिम्मा महिलाएं संभाल रही हैं. केसरिया वेशभूषा में महिलाएं सभा स्थल पर मुस्तैद हैं.

PM Modi In Jaipur
PM Modi In Jaipur

पार्किंग से लेकर मंच तक मुस्तैद केसरिया वेशभूषा में महिलाएं

जयपुर.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुलाबी नगरी जयपुर आ रहे हैं. यहां दादिया में परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह को संबोधित करेंगे. इस सभा की खास बात यह है कि यहां पार्किंग व्यवस्था से लेकर मंच संचालन तक का जिम्मा नारी शक्ति के हाथों में है. राजसमंद सांसद दीया कुमारी मंच का संचालन कर रही हैं. महिलाएं भी उत्साह के साथ केसरिया वेशभूषा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए आतुर हैं. मंच को भी केसरिया रंग में सजाया गया है. दरअसल, राजस्थान में भाजपा की ओर से प्रदेश के चारों कोनों से परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाली गई है. जिनका समापन 22 सितंबर को हो गया है. इसी को लेकर अब आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के साथ परिवर्तन संकल्प यात्रा का समापन होगा.

चुनावी साल के साथ ही हाल ही में मोदी सरकार द्वारा महिला आरक्षण के लिए लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लेकर भी इस सभा को ऐतिहासिक बनाने का प्रयास किया जा रहा है. इसी के चलते पहली बार पीएम मोदी की सभा की पूरी जिम्मेदारी नारी शक्ति के हाथ में दी है. पांडाल से लेकर पार्किंग, मंच से लेकर स्वागत सत्कार का जिम्मा महिलाएं संभाल रही हैं. खास बात है नारी शक्ति केसरिया ड्रेस में सभा में पहुंच रही हैं.

इसे भी पढ़ें -PM मोदी परिवर्तन संकल्प महासभा के जरिए आज जयपुर से भरेंगे चुनावी हुंकार, ये हैं प्रस्तावित कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के जरिए इस बार भाजपा कई तरह के संदेश देने की कोशिश कर रही है. खास तौर पर मंच को केसरिया रंग में सजाया गया है. महिलाएं भी केसरिया वेशभूषा में आ रही हैं. नव मतदाता भी केसरिया साफा पहनकर सभा स्थल पहुंच रहे हैं. महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रक्षा भंडारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था कर नारी शक्ति को एक बड़ी सौगात दी है. इसी के चलते जयपुर की धरती पर महिलाएं खास तौर पर पीएम मोदी का अभिवादन करेंगी.

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी सभास्थल पर खुले रथ में सवार होकर मंच तक पहुंचेंगे. इस दौरान महिलाएं पुष्प वर्षा कर उनका अभिवादन करेंगी. एक हजार से ज्यादा महिलाएं केसरिया साड़ी और केसरिया साफे में मंच के पास वाले ब्लॉक में दिखाई देंगी. इसके साथ ही पानी व्यवस्था से लेकर पार्किंग और पीएम मोदी के स्वागत से लेकर विदा तक का जिम्मा महिलाएं संभाल रही है. इसके लिए खास तौर पर 550 से ज्यादा महिला कार्यकर्ताओं को जिम्मा दिया गया है.

Last Updated : Sep 25, 2023, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details