राजस्थान

rajasthan

मुंबई से घर लौटी महिला की मौत, परिवार के 4 सदस्यों के लिए सैंपल

By

Published : May 23, 2020, 8:32 AM IST

जयपुर के रेनवाल में मुंबई से लौटी एक वृद्ध महिला की मौत हो गई है. इसके बाद उनके साथ आए परिवार के 4 अन्य सदस्यों के सैंपल लिए गए हैं. सभी होम क्वॉरेंटाइन हैं. परिवार वालों का कहना है कि महिला की मौत हार्ट अटैक से हुई है. वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर स्क्रींनिग का काम किया जा रहा है.

jaipur news, corona virus, health test
महिला की मौत के बाद परिवार के सदस्यों की जांच करते स्वस्थ्य कर्मी

रेनवाल (जयपुर). कस्बे में मुंबई से घर लौटी वृद्धा की मौत के बाद परिवार के अन्य लोगों के सैंपल लिए गए हैं. दो दिन पहले महिला अपने परिवार के 4 लोगों के साथ घर लौटी थी. इसके बाद चिकित्सा विभाग के द्वारा सभी की स्वास्थ्य जांच के बाद होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया था. शुक्रवार सुबह महिला की अचानक तबियत बिगड़ी और कुछ देर बाद ही मौत हो गई. हांलाकि परिवार के लोगों का कहना है कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है.

यह भी पढ़ें-कोरोना के बाद ट्रांसपोर्ट सेक्टर में निवेश से एक करोड़ नौकरियों की संभावना : अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन

वैसे स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात बरतते हुए जयपुर से टीम बुलाकर परिवार के चारों लोगों के सैंपल लिए हैं. महिला को कुछ लोगों की मौजूदगी में दफना दिया गया है. वहीं रेनवाल और लालासर में गुरुवार को कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कटेंनमेंट जोन में घर-घर सर्वे कर लोगों की स्वास्थ्य जांच की है. चिकित्सा प्रभारी डॉ. आरपी सेपट ने बताया कि शहर में 20 टीम बनाकर 960 घरों में 6079 लोगों की स्क्रेनिंग की गई है. साथ ही मोबाइल ओपीडी चलाई गई है.

यह भी पढ़ें-जेल महानिदेशक का जोधपुर दौरा, कहा- जब तक मुजरिम की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव नहीं आ जाती तब तक नहीं भेजा जाएगा जेल

गुरुवार को शहर में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए 30 और लालासर में 13 लोगों के सेंपल लिए गए थे, जिनकी अभी रिपोर्ट आने का इंतजार है. कटेंनमेंट जोन में पुलिस 24 घंटे सख्ती से निगरानी करती नजर आ रही है. एक किलोमीटर क्षेत्र को सील किया गया है. किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने से राेका जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details