राजस्थान

rajasthan

रेनवाल में आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, पिता-पुत्री घायल

By

Published : Apr 30, 2020, 2:01 PM IST

जयपुर के एक गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई. वहीं दो लोग घायल हो गए. यह हादसा इतना दर्दनाक था कि जिस महिला पर बिजली गिरी वो पूरी जल गई.

Renwal news राजस्थान न्यूज
आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत

जयपुर.रेनवाल के गदड़ी गांव में बुधवार की रात आकाशीय बिजली एक कच्चे मकान पर गिर गई. जिसके बाद मकान में सो रही एक महिला की मौत हो गई. साथ ही इसमें महिला का पति और बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए.

रेनवाल में आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, पिता-पुत्री घायल

जानकारी के अनुसार यह परिवार बावड़ी तलाई के एक खेत में कच्चा झोपड़ी बनाकर रहता था. वहीं बुधवार की रात करीब 11 बजे बारिश से बचने के लिए पूरा परिवार अपने झोपड़ी में चला गया. तभी अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली उनके घर पर गिर गई. जो छप्पर चीरते हुए पलंग पर सो रही महिला पर जाकर गिरी. बिजली गिरने के कारण छप्पर में भीषण आग लग गई. जिसमें महिला प्रहलादी देवी पत्नी हनुमान बावरिया की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं घटना में महिला का पति हनुमान उम्र 40 साल और उसकी 12 साल की बेटी भी घायल हो गई.

यह भी पढ़ें.जयपुर: चाकसू के तामड़िया गांव पहुंची मेडिकल टीम, पॉजिटिव के संपर्क में आए 11 लोगों के लिए सैंपल

गनीमत यह रही की दोनों बाप-बेटी जमीन पर सो रहे थे. जबकि उसकी पत्नी प्रहलादी पलंग पर सोई थी. जिससे बाप-बेटी सीधे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बच गए. घटना इतनी दर्दनाक थी कि बिजली गिरने के बाद छप्पर में लगी आग में महिला का सिर्फ कंकाल ही बच पाया. तेज धमाके के बाद मौक पर ग्रामीण पहुंचे. जिसके बाद पुलिस और 108 एंबुलेंस को सूचना दी. पुलिस ने मृतका व दोनों घायलों को पीएचसी पहुंचाया. वहीं घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details