राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज तो मौसम विभाग ने किया अलर्ट

प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया गया है, जिसके अंतर्गत 18 और 19 अप्रैल को धूल भरी आंधी और चक्रवात आने के संकेत दिए गए है.

By

Published : Apr 17, 2019, 2:00 PM IST

प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज तो मौसम विभाग ने किया अलर्ट

जयपुर.प्रदेश में मौसम का मिजाज रोजाना बदलता नजर आर रहा है. मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी और मूसलाधार बारिश हुई. तो वहीं मौसम विभाग ने द्वारा एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया गया है जिसके अंतर्गत 18 और 19 अप्रैल को धूल भरी आंधी और चक्रवात आने के संकेत दिया है. अभी तक इससे 9 मौतें भी हो चुकी हैं.

प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज तो मौसम विभाग ने किया अलर्ट

बरसात के कारण तपन भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है. वहीं, कई जगहों पर लोगों को भारी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग द्वारा दी गई अलर्ट में बताया गया है कि प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाके में 18 और 19 अप्रैल को 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है. मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी करते हुए इन इलाकों के कई जिलों में बिजली गिरने और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है.

इससे पहले भी 15 और 16 अप्रैल को मौसम विभाग द्वारा इस प्रकार का अलर्ट जारी किया गया था. इसको लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने भी मुस्तैदी दिखाते हुए अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, चूरु, हनुमानगढ़, अजमेर, अलवर, जयपुर और दोसा में 18-19 अप्रैल को तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की स्थिति बताई है.
साथ ही आपको बता दें कि प्रदेश में आई धूल भरी आंधी और चक्रवात से अभी तक कुल 9 मौतें हो चुकी है. जिसके बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने भी प्रदेश के सभी इलाकों में अपनी मुस्तैदी भी बढ़ा दी है. साथ ही मौसम विभाग द्वारा उत्तरी क्षेत्र में भारी चक्रवात आने के संकेत भी दे दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details