राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान में मौसम ने बदला मिजाज...11 शहरों में भारी बारिश की चेतावनी

प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद मानसून ने दोबारा से दस्तक दे दी है. ऐसे में मौसम के बदले मिजाज से प्रदेश में लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की है. वहीं मौसम विभाग ने भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Jul 19, 2019, 7:46 AM IST

राजस्थान में मौसम ने बदला मिजाज

जयपुर. प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद मानसून ने दोबारा से दस्तक दे दी है. ऐसे में तापमान में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में मौसम ने बदला मिजाज

राजस्थान में 10 दिन के अंतराल के बाद मौसम फिर बदला है. चूरू, झुंझुनू, सीकर, अलवर, बूंदी, श्रीगंगानगर, जयपुर सहित कई इलाकों में गुरुवार को भारी बारिश देखने को मिली. बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे. मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर सहित 11 शहरों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी कर दी है.

वहीं बुधवार को अलवर, पिलानी, सीकर और चूरू में भी बरसात देखने को मिली. जिसके बाद तापमान में आई गिरावट से लोगों को राहत मिली है. सीकर में 6 साल बाद सावन माह की शुरुआत बरसात के साथ हुई है. जयपुर में पिछले कुछ दिनों से बादल छाए हुए थे लेकिन बुधवार को यहां कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली.

बता दें कि पिछले 24 घंटों में बीकानेर सबसे गर्म शहर देखा गया. बीकानेर का तापमान 40 डिग्री के नीचे आने का नाम भी नहीं ले रहा है. वहीं प्रदेश में सबसे कम तापमान माउंट आबू में 20 डिग्री दर्ज किया गया है.

प्रदेश के इन जिलों में जारी किया येलो अलर्ट-
मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर ,झुंझुनू , करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर , टोंक में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बीती रात प्रदेश में जयपुर का 27.4, भीलवाड़ा का 26.8, अलवर का 24.5, जयपुर का 28.7, कोटा का 28.5, जोधपुर का 29 .7, बीकानेर का 31.2, चूरू का 24.11 और श्रीगंगानगर का 26.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details