राजस्थान

rajasthan

जयपुर समेत कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज, कई जगह हुई हल्की बूंदाबांदी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 10, 2023, 6:55 PM IST

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम का मिजाज बदल गया है. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई है. बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

Weather changed in many districts
प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज

जयपुर. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है. शुक्रवार शाम को राजधानी जयपुर में कई जगह पर हल्की बूंदाबांदी हुई. बूंदाबांदी के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है. वहीं, राजधानी जयपुर में भी सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. प्रदेश के जोधपुर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू समेत अन्य जिलों में बारिश की संभावना जताई गई थी.

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई है. पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर के नोखा में सर्वाधिक बारिश 6 एमएम दर्ज की गई है. वहीं पूर्वी राजस्थान के महवा में 2 एमएम बारिश दर्ज की गई है. तापमान में गिरावट होने के साथ ही अब सर्दी बढ़ने की संभावना है.

पढ़ें:Weather News : प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना

अधिकतम तापमान:प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात की जाए तो अजमेर में 32.3 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 33 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 34.6 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 32.2 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 32.3 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 32.9 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 31 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई.

तापमान में गिरावट: मौसम विभाग के अनुसार गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु, झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर और जयपुर जिले में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 11 नवंबर से आगामी एक सप्ताह के दौरान प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा. अगले 48 घंटे में न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना जताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details