राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर की दूदू विधानसभा में 29 अप्रैल को होगी वोटिंग, अजमेर लोकसभा क्षेत्र के लिए वोट करेंगे मतदाता

प्रदेश में 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में जयपुर के दूदू विधानसभा क्षेत्र के मतदाता भी वोटिंग करेंगे. जबकि जयपुर में दूसरे चरण में 6 मई को मतदान होना है. दूदू विधानसभा क्षेत्र अजमेर लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है. इसलिए दूदू विधानसभा के 2 लाख 34 हजार 57 वोटर पहले चरण में अजमेर सीट के लिए वोट डालेंगे.

By

Published : Apr 27, 2019, 11:36 PM IST

जयपुर

जयपुर. प्रदेश में 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में जयपुर के दूदू विधानसभा क्षेत्र के मतदाता भी वोटिंग करेंगे. जबकि जयपुर में दूसरे चरण में 6 मई को मतदान होना है. दूदू विधानसभा क्षेत्र अजमेर लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है. इसलिए दूदू विधानसभा के 2 लाख 34 हजार 57 वोटर पहले चरण में अजमेर सीट के लिए वोट डालेंगे.


दूदू विधानसभा क्षेत्र में 1 लाख 21 हजार 92 पुरुष और 1 लाख 12 हजार 440 महिला मतदाता शामिल है. रविवार को दूदू विधानसभा के 269 मतदान केंद्रों के लिए जयपुर के भवानी निकेतन कॉलेज से पोलिंग पार्टियां रवाना होगी. इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है. दूदू के 269 मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियों को ले जाने के लिए शनिवार से ही वाहनों का आना शुरू हो गया.

जयपुर की दूदू विधानसभा में 29 अप्रैल को होगी वोटिंग, अजमेर लोकसभा क्षेत्र के लिए वोट करेंगे मतदाता

मतदान दलों का तीसरा रेंडमाइजेशन
दूदू विधानसभा में 269 बूथों पर होने वाले मतदान के लिए मतदान दलों का तीसरा रेंडमाइजेशन शनिवार को किया गया. लोकसभा क्षेत्र अजमेर के सामान्य प्रेक्षक केदारनाथ सिंह, जयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव की मौजूदगी में कलेक्टर कक्ष में यह रेंडमाइजेशन किया गया. लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से उपलब्ध कराए गए सॉफ्टवेयर के माध्यम से यह रेंडमाइजेशन किया गया.

सुरक्षा की रहेगी विशेष व्यवस्था
जयपुर जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने बताया की संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्र पर पुलिस के साथ अर्द्ध सैनिक बलों के जवान तैनात किए गए हैं. इन संवेदनशील मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था के साथ ही 12 माइक्रो ऑब्जर्वर भी लगाए गए हैं. मतदान केंद्रों पर सभी व्यवस्था पूरी कर ली गई है. दिव्यांगों को लाने और ले जाने की विशेष व्यवस्था रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details